मुंबई पुलिस ने जबरन वसूली मामले में कारोबारी रियाज भाटी को गिरफ्तार किया

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 09:41 AM (IST)

मुंबई, 27 सितंबर (भाषा) मुंबई पुलिस के जबरन वसूली रोधी प्रकोष्ठ (एईसी) ने जबरन वसूली के एक मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से कथित तौर पर संबंध रखने वाले कारोबारी रियाज भाटी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि एईसी ने सोमवार को उपनगर अंधेरी से भाटी को पकड़ा और उसके पास से दो मोबाइल फोन जब्त किए। वह मुंबई के वर्सोवा थाने में दर्ज जबरन वसूली के मामले में वांछित था।

एक अधिकारी के मुताबिक दाऊद इब्राहिम के करीबी छोटा शकील के रिश्तेदार भाटी और मोहम्मद सलीम इकबाल कुरैशी उर्फ ​​सलीम फ्रूट ने कथित तौर पर वर्सोवा के एक कारोबारी को जान से मारने की धमकी दी थी।

उन्होंने कहा कि भाटी और सलीम फ्रूट ने कारोबारी से कथित तौर पर 30 लाख रुपये मूल्य की एक कार और 7.5 लाख रुपये नकदी वसूली थी।

अधिकारी ने बताया कि एईसी कार्यालय में पूछताछ के बाद सोमवार को भाटी को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि प्राथमिकी में सलीम फ्रूट का भी नाम है। इससे पहले भाटी को जबरन वसूली, जमीन हड़पने और गोलीबारी समेत कई मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है।

अधिकारी ने बताया कि उसने 2015 और 2020 में फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल करके देश से भागने की भी कोशिश की थी। सलीम फ्रूट को इससे पहले राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने ‘डी कंपनी’ सिंडिकेट के खिलाफ दर्ज एक मामले में गिरफ्तार किया था।

अधिकारी ने कहा कि वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News