मुंबई: धार्मिक निकाय, गैर सरकारी संगठन अक्टूबर से स्वास्थ्य अभियान चलाएंगे

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 06:29 PM (IST)

मुंबई, 26 सितंबर (भाषा) मुंबई में धार्मिक निकाय और गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) अक्टूबर के पहले सप्ताह से एक स्वास्थ्य अभियान की शुरुआत करेंगे, जिसमें शहर के विभिन्न हिस्सों के लगभग 35 हज़ार घर शामिल होंगे। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

एक विज्ञप्ति के अनुसार, किशोरों में मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों, टीकाकरण और एनीमिया को दूर करने के उद्देश्य से मुंबई में विशिष्ट स्थानों पर ''अपनी बात अपनों के साथ'' नामक अभियान शुरू किया जाएगा।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि महाराष्ट्र फोरम ''इंटर-फेथ एलायंस'', यूनिसेफ और ''सिटीजन एसोसिएशन फॉर चाइल्ड राइट्स'' (सीएसीआर) किशोरों में मानसिक स्वास्थ्य, स्वास्थ्य, टीकाकरण और एनीमिया पर काम करने के लिए एकजुट हुए हैं।

अक्टूबर के पहले सप्ताह से शुरू होने वाले इस अभियान में जमात-ए-इस्लामी हिंद, बॉम्बे आर्चडायोसिस, ब्रह्म कुमारियों की युवा शाखा और बौद्ध सोसाइटी ऑफ इंडिया जैसे संगठन शामिल होंगे।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि ब्रह्म कुमारियां उपनगरीय सांताक्रूज और वकोला क्षेत्रों में जाएंगी, जबकि जमाते-ए-इस्लामी मोमिनपुरा और मदनपुर में, गोरेगांव में बौद्ध सोसायटी ऑफ इंडिया, बांद्रा और माहिम क्षेत्रों में बॉम्बे के आर्चडायोसीज जाएंगे।

जनवरी 2023 तक इस अभियान के तहत 35,000 घरों को शामिल किया जाएगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News