सुप्रिया सुले की छेड़छाड़ की हुई तस्वीर साझा करने पर शिंदे खेमे की नेता के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 07:14 PM (IST)

मुंबई, 24 सितंबर (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने शनिवार को शिवसेना के एकनाथ शिंदे नीत खेमे की प्रवक्ता पर बारामती से सांसद सुप्रिया सुले की ‘छेड़छाड़ की हुई’ एक तस्वीर साझा करने का आरोप लगाया, जिसमें उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे दर्शाया गया है। साथ ही, राकांपा ने मुंबई पुलिस से इस सिलसिले में कार्रवाई करने का आग्रह किया।
राकांपा की पदाधिकारी अदिति नलावडे ने उपनगरीय वर्ली पुलिस थाने में एक ऑनलाइन शिकायत दर्ज की और सुले की तस्वीर पोस्ट करने वाले संबंधित ट्विटर हैंडल और इसे पोस्ट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि फोटो को निर्वाचित प्रतिनिधि की छवि खराब करने के लिए पोस्ट किया गया है।

उल्लेखनीय है कि राकांपा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे एवं लोकसभा सदस्य श्रीकांत शिंदे पर अपने पिता की कुर्सी पर बैठने का आरोप लगाया था। हालांकि, कल्याण से सांसद श्रीकांत ने दावा किया था कि तस्वीर उनके निजी आवास पर स्थित कार्यालय में ली गई थी।

शिवसेना के शिंदे नीत खेमे की प्रवक्ता शीतल म्हात्रे ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर सुले की एक तस्वीर साझा की, जिसमें उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे दिखाया गया है।

ट्वीट में म्हात्रे ने लिखा,‘‘देखो मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठी हुई है।’’
इस तस्वीर में सुले एक कुर्सी पर बैठी नजर आ रही हैं और उनके पीछे मौजूद एक बोर्ड पर लिखा हुआ है, ‘‘महाराष्ट्र शासन-मुख्यमंत्री।’’
तस्वीर में पूर्व मंत्री एवं राकांपा नेता दिलीप वलसे पाटिल और राजेश टोपे भी उनके अगल-बगल बैठे हुए नजर आ रहे हैं।

म्हात्रे ने शिवसेना की युवा शाखा ‘युवा सेना’ के नेता वरुण सरदेसाई की भी एक तस्वीर साझा की, जो राज्य सचिवालय में तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की एक बैठक में भाग लेते नजर आ रहे हैं।

म्हात्रे पर छेड़छाड़ की गई तस्वीर पोस्ट करने का आरोप लगाते हुए राकांपा ने मुंबई पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ से कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

राकांपा के राज्य प्रवक्ता रविकांत वरपे ने म्हात्रे पर सुले की छवि खराब करने का आरोप लगाया और पुलिस से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने अपने ट्वीट में मुंबई पुलिस को टैग किया।

शिंदे गुट के एक अन्य प्रवक्ता एवं ठाणे के पूर्व महापौर नरेश म्हस्के ने राकांपा और विपक्ष पर यह प्रभाव जमाने की कोशिश करने का आरोप लगाया कि श्रीकांत शिंदे मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ में या राज्य सचिवालय में कुर्सी पर बैठे हैं और इसे लेकर हंगामा मचा रहे हैं।

उन्होंने ठाणे में पत्रकारों से कहा, ‘‘लेकिन जिस स्थान पर (जिसमें श्रीकांत शिंदे कुर्सी पर बैठे हैं) मुख्यमंत्री शिंदे का निजी आवास है और एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के लिए एक बोर्ड (मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र लिखा हुआ) रखा गया था। कोई उसे हटाना भूल गया।’’
श्रीकांत शिंदे ने कहा कि उनके पिता एवं मौजूदा मुख्यमंत्री एक ‘‘मोबाइल’’ मुख्यमंत्री हैं, जो अपना कामकाज वहां से करते रहते हैं जहां वह होते हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News