विदेशों में घरेलू हिंसा का सामना कर रहीं भारतीय महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान दे सरकार: शिवसेना सांसद

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 10:29 PM (IST)

मुंबई, 10 अगस्त (भाषा) शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बुधवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर से विदेशों में घरेलू हिंसा का सामना कर रहीं भारतीय महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर गौर करने का आग्रह किया।

चतुर्वेदी ने अपने पत्र में कहा कि अमेरिका में हुई घटना ने विदेशी अधिकार क्षेत्र में रहने वाली भारतीय महिलाओं के लिए उचित सुरक्षा उपायों के अभाव को उजागर किया है, जिससे अपने परिवारों से दूर वे अलग-थलग पड़ गई हैं, तथा उन्हें भारत सरकार का कोई समर्थन नहीं मिलता।

उन्होंने सरकार से न केवल विदेशों में संकटग्रस्त महिलाओं के परामर्श, पुनर्वास और सुरक्षा के लिए , बल्कि ऐसे अपराधों को रोकने के लिए भी मजबूत निगरानी तंत्र विकसित करने का भी आग्रह किया।

मनदीप कौर (30) ने अपने पिता को एक वीडियो भेजने के बाद तीन अगस्त को न्यूयॉर्क में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। वीडियो में रोते हुए उन्होंने अपने पति रंजोधवीर सिंह संधू द्वारा वर्षों से किए जा रहे घरेलू उत्पीड़न के बारे में बताया था। वीडियो में वह यह कहती नजर आई थीं कि वह अब और उत्पीड़न सहन नहीं कर सकतीं तथा अब अपनी जान देने जा रही हैं।
कौर की दो बेटियां हैं जिनमें से एक की उम्र चार साल और दूसरी की उम्र छह साल है।

चतुर्वेदी ने अपने पत्र में कहा, "मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि कृपया विदेशों में घरेलू हिंसा का सामना कर रहीं भारतीय महिलाओं की सुरक्षा, ऐसे मामलों में बच्चों की देखभाल और संरक्षण के मुद्दे पर गौर करें तथा इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करें।"


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News