कुछ और ऐसी बात है जो शरद पवार को अधिक आहत करती है: फड़णवीस

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 06:23 PM (IST)

मुंबई, 10 अगस्त (भाषा) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फड़णवीस ने बुधवार को यह कहते हुए शरद पवार को निशाने पर लिया कि ‘‘कुछ और ऐसी बात’ है जो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख को अधिक आहत कर रही है।

फड़णवीस ने पवार द्वारा भाजपा की आलोचना किये जाने के बाद यह टिप्पणी की है। पवार ने भाजपा पर अपने क्षेत्रीय सहयोगी दलों को धीरे धीरे मटियामेट करने का आरोप लगाया था। उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा शिवसेना को कमजोर करने एवं उसे विभाजित करने की साजिश रच रही थी।

फड़णवीस ने ठाणे में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ कुछ और ऐसी बात है जो पवार को अधिक आहत करती है। उस बात को सभी जानते हैं।’’
पवार की पार्टी पिछली शिवसेना नीत महा विकास आघाड़ी सरकार की घटक थी जो शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे एवं 39 अन्य विधायकों की बगावत के बाद इस साल जून में गिर गयी थी।
फड़णवीस ने कहा, ‘‘ पिछले बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जनता दल यू (जद-यू) से अधिक सीटें जीती थीं लेकिन उसके बाद भी नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया गया। यह भाजपा ही है जो अपने सहयोगियों का ख्याल रखती है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘ बिहार में यदि आज हम सत्ता में नहीं हैं तो कल निश्चित तौर पर हम सत्ता में होंगे।’’
जदयू नेता नीतीश कुमार ने बुधवार को आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली जबकि राजद नेता तेजस्वी यादव को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलायी गयी।
महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में फड़णवीस ने कहा, ‘‘ मीडिया में पहले से ही मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर ढेरों अटकलें थीं। लेकिन यह अटकल पूरी तरह गलत होने जा रही है। विभागों का बंटवारा हो जाने के बाद आप इसका अहसास करेंगे।’’
मंगलवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया था। मंत्रिमंडल में भाजपा के नौ और शिवसेना के शिंदे धड़े के नौ विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News