मुंबई: दाऊद के सहयोगी से धनराशि लेने के आरोप में दो व्यक्ति गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 10:32 PM (IST)

मुंबई, आठ अगस्त (भाषा) राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की गिरफ्तारी से बचाने के वादे के साथ भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के एक सहयोगी से कई लाख रुपये लेने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

मोहम्मद सलीम मोहम्मद इकबाल कुरैशी उर्फ ​​सलीम फ्रूट को 4 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था जो इब्राहिम और उसके सहयोगियों के खिलाफ धनशोधन, मादक पदार्थ आतंकवाद, तस्करी आदि से जुड़े एक मामले की जांच के सिलसिले में जांच एजेंसियों के रडार पर था।

मुंबई पुलिस के जबरन वसूली रोधी इकाई के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने विशाल देवराज सिंह उर्फ ​​विशाल काले और जफर उस्मानी को सलीम फ्रूट से कई लाख रुपये लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने कहा कि दोनों ने रुपये इस नाम पर लिये कि वे यह सुनिश्चित करेंगे कि उसे एनआईए नहीं पकड़े।

सूत्रों ने कहा कि हालांकि इसका खुलासा नहीं किया गया है कि दोनों ने कितनी राशि ली लेकिन सूत्रों ने कहा कि यह करीब 50 लाख रुपये हो सकती है। उन्होंने कहा, ‘‘जब सलीम फ्रूट जांच एजेंसियों के रडार पर था, तो दोनों आरोपी उसके पास पहुंचे और पैसे लिये।’’
एनआईए ने गत 3 फरवरी को भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों द्वारा तस्करी, नार्को-आतंकवाद, धनशोधन, जाली मुद्रा के प्रचलन, आतंकी वित्तपोषण और लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अल कायदा" सहित अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठनों के साथ सक्रिय सहयोग में काम करने जैसी "आतंकवादी और आपराधिक गतिविधियों" से संबंधित मामला दर्ज किया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News