मुंबई: पैन कार्ड अद्यतन करने के नाम पर व्यक्ति से धोखाधड़ी के आरोप में चार लोग पकड़े

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 06:27 PM (IST)

मुंबई, छह अगस्त (भाषा) मुंबई पुलिस ने पड़ोसी गुजरात के सूरत से चार लोगों को पैन कार्ड अद्यतन करने के नाम पर उनका विवरण मांगकर ठगी करने में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने शनिवार को दी।

अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता रोहित घुस्ते के अनुसार, मार्च में उनके मोबाइल फोन पर पैन कार्ड अपडेट को लेकर एक कॉल आयी थी और आवश्यक विवरण अपलोड करने के लिए एक लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा गया था।

उन्होंने कहा, ‘‘घुस्ते की पत्नी द्वारा लिंक पर क्लिक करने के तुरंत बाद, उनके बैंक खाते से 1.40 लाख रुपये धोखे से निकाल लिये गए। पुलिस से संपर्क करने के बाद, सबसे पहले आशीष बोदरा और जेमिश विरानी की सूरत स्थित मोबाइल फोन की दुकान की जांच की गई।’’
अंबोली पुलिस थाने के अधिकारी ने कहा, ‘‘दोनों हमें अपने सहयोगियों विपुल बोगरा और प्रदीप रंगानी के पास ले गए। हमने 153 क्रेडिट कार्ड, कई मोबाइल फोन और अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं जिनका इस्तेमाल इस गिरोह के हिस्से के रूप में किया गया था।’’
उन्होंने कहा कि उन पर भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं और उन्हें नौ अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News