संजय राउत के घर बार-बार छापेमारी क्यों करना चाहती है ईडी : राकांपा नेता अजित पवार

punjabkesari.in Sunday, Jul 31, 2022 - 06:43 PM (IST)

मुंबई, 31 जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने रविवार को आश्चर्य जताते हुए पूछा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) शिवसेना सांसद संजय राउत के घर बार-बार छापेमारी क्यों करना चाहता है।

कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि मुंबई में राउत के आवास पर ईडी की छापेमारी लोकतंत्र की एक ‘‘दयनीय छवि’’ को दर्शाता है और आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सभी विपक्षी दलों को ‘‘चुप’’ करना चाहती है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि वे मुद्दे को संसद में उठाएंगी। महाराष्ट्र में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने वाले पवार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कई लोगों को आयकर, ईडी और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से नोटिस मिला है। केवल राउत ही बता पाएंगे कि जांच एजेंसी (ईडी) उनके घर बार-बार छापेमारी क्यों करना चाहती है।’’
सुले ने विश्वास जताया कि किसी के साथ अन्याय नहीं होगा और राउत जांच एजेंसी के साथ सहयोग करेंगे।

ईडी के अधिकारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कर्मियों के साथ रविवार सुबह सात बजे राउत के भांडुप उपनगर स्थित आवास ‘मैत्री’ पहुंचे और छापेमारी शुरू की।

इस बीच, राज्यसभा सदस्य राउत ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया और आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध लेने के लिए निशाना बनाया जा रहा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News