मुंबई पहुंचकर शिंदे ने फडणवीस से मुलाकात की, दोनों राज भवन के लिए निकले

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 04:44 PM (IST)

मुंबई, 30 जून (भाषा) गोवा से बृहस्पतिवार को मुंबई पहुंचे शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस से उनके दक्षिण मुंबई स्थित आधिकारिक आवास पर मुलाकात की और दोनों ने एक दिन पहले राज्य में महा विकास आघाड़ी सरकार गिरने के बाद राज्य में अगली सरकार बनाने के विषय पर चर्चा की।

शिंदे और फडणवीस ने संक्षिप्त मुलाकात की, जिसके बाद दोनों भाजपा के कई नेताओं के साथ राज भवन के लिए रवाना हो गये।

भाजपा नेताओं ने कहा कि वे राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को विधायकों के समर्थन वाला पत्र सौपेंगे।

भाजपा ने कहा है कि उसे शिंदे की अगुवाई वाले शिवसेना के बागी खेमे के विधायकों समेत कुल 170 विधायकों का समर्थन प्राप्त है।

मुंबई पुलिस ने शिंदे के शहर में पहुंचने के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं। अधिकारियों के अनुसार सड़कों को खाली करा दिया गया था ताकि शिंदे दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल में फडणवीस के सरकारी बंगले ‘सागर’ तक सुगमता से पहुंच जाएं।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) विश्वास नागरे पाटिल स्वयं काफिले के आगे रहे, वहीं अन्य पुलिस अधिकारी मार्ग पर आवाजाही सुगम बनाये रखने के लिए मोर्चा संभाल रहे थे। उन्होंने यह सुनिश्चित करने की कोशिश की कि शिवसेना के समर्थक इस दौरान प्रदर्शन नहीं करें।

अधिकारियों के अनुसार, ‘‘आज चार्टर्ड विमान से मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचे शिंदे को वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वहां से दक्षिण मुंबई तक ले गये। शिंदे के काफिले के गुजरने के लिए इस मार्ग पर सामान्य यातायात रोक दिया गया।’’
शिंदे रास्ते में समर्थकों को हाथ हिलाकर उनका अभिवादन करते हुए दिखे।

अधिकारियों ने बताया कि ‘सागर’ के बाहर प्रदर्शन की कोशिश कर रहे कुछ शिवसेना कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News