जेट एयरवेज की छह से आठ विमानों को पट्टे पर लेने की योजना, बातचीत जारी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 07:05 PM (IST)

मुंबई, 29 जून (भाषा) दोबारा परिचालन शुरू करने की कोशिशों में लगी घरेलू एयरलाइन जेट एयरवेज छह से आठ विमानों को पट्टे पर लेने के लिए विमान कंपनियों के साथ बातचीत कर रही है।
सूत्रों ने बुधवार को बताया कि एयरलाइन की विमानों को पट्टे पर लेने के लिए विमान विनिर्माताओं के अलावा पट्टे पर विमान देने वाली कंपनियों के साथ भी बात चल रही है।
सूत्रों के मुताबिक, जेट एयरवेज प्रमुख समय वाले स्लॉट आरक्षित करने के लिए हवाईअड्डा संचालकों के साथ भी बातचीत कर रही है।
कर्ज में डूबने के बाद जेट एयरवेज का विमान परिचालन 17 अप्रैल, 2019 से ही ठप पड़ा हुआ है। हालांकि कर्ज समाधान के बाद जालान-कलरॉक गठजोड़ के नेतृत्व में उसका फिर से परिचालन शुरू किए जाने की तैयारी चल रही है।

एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘विमान की उपलब्धता हमेशा एक मुद्दा रही है। लेकिन रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण रूस को दिए जाने वाले विमान भी अब बाजार में उपलब्ध हैं। इसके अलावा रूस में पट्टे पर उड़ान भर रहे विमान भी अब उपलब्ध हैं।’’
सूत्र ने कहा कि एयरलाइन बोइंग और एयरबस के अलावा पट्टे पर विमान देने वाली कंपनियों के साथ भी बातचीत कर रही है। बातचीत अंतिम चरणों में है और बहुत जल्द इस संबंध में घोषणा होने की उम्मीद है।

सूत्र के मुताबिक, जेट एयरवेज दिसंबर तक छह से आठ विमानों को पट्टे पर लेने की योजना बना रही है।

जेट एयरवेज ने पट्टे पर विमान लेने के लेकर बातचीत जारी होने की पुष्टि की। हालांकि विमानन कंपनी ने इस बारे में कोई खास जानकारी साझा नहीं की है।
एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी संजीव कपूर ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हमारे पास इसके अलावा कोई टिप्पणी नहीं है कि हम अपने विमान बेड़े की योजनाओं को अंतिम रूप देने के बाद जानकारी साझा करेंगे। हमारी विमान विनिर्माताओं के अलावा पट्टे पर विमान देने वाली कई कंपनियों से बातचीत चल रही है।’’



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News