बतौर अभिनेता मेरे अंदर क्रोध नहीं है: रणबीर कपूर ने एक्शन फिल्म ‘शमशेरा’ पर कहा

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 05:45 PM (IST)

मुंबई, 24 जून (भाषा) अभिनेता रणबीर कपूर ने शुक्रवार को कहा कि वह असल जीवन में क्रोधी मनुष्य नहीं हैं और जब अपनी अगली फिल्म ‘शमशेरा’ में निर्भीक योद्धा का किरदार उन्होंने अपने हाथ में लिया तो शुरू में यही बात उनके विरूद्ध गयी।
कपूर ने इस फिल्म के लिए फिल्मकार करण मल्होत्रा के साथ हाथ मिलाया है। यह फिल्म एक ऐसे डकैत की कहानी है जो अपने समुदाय के हितों तथा ब्रिटिश शासन से आजादी के लिए लड़ता है।
यहां फिल्म के ट्रेलर लांच कार्यक्रम में कपूर ने कहा कि उनमें बतौर अभिनेता ‘क्रोध’ का अभाव है और मल्होत्रा को उनके व्यक्तित्व में उसी पक्ष को उभारने में अतिरिक्त श्रम करना पड़ा।
कूपर (39) ने कहा, ‘‘ (यह फिल्म करना) मेरे लिए बड़ी कठिन थी। करन ने मेरा हाथ पकड़ा। एक चीज जो मेरे अंदर नहीं थी, वह था क्रोध। मैं क्रोधी व्यक्ति नहीं हूं। मैं मजाकिया, प्रसन्न रहने वाला एवं बेपरवाह मनुष्य हूं।’’
उन्होंने कहा, ‘‘करन ने क्रोध के लिए संघर्ष किया और हम काफी साथ बैठते थे। वह ऐसे थे कि ‘‘मैं किरदार के लिए अपने अंदर से क्रोध का भाव कैसे बाहर निकालूं।’ वह मेरी निजी जीवन में गहराई में, मेरे अतीत में जाने लगे क्योंकि वह मेरे उस पक्ष को बाहर लाना चाहते थे।
कपूर ने ‘अग्निपथ’ (2012) और ‘ब्रदर्स’ (2015) फिल्मों के निर्देशक मल्होत्रा को उनके साथ बड़ी सृजनात्मक साझेदारी का श्रेय दिया।
‘‘शमशेरा’’ कपूर की एक्शन हीरो के तौर पर पहली फिल्म है। अभिनेता ने कहा कि पहले फिल्मकार उनसे ऐसे किरदार के लिए संपर्क नहीं करते थे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News