शिवसेना में एक सप्ताह से उथल-पुथल: कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के नेता का दावा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 12:13 PM (IST)

मुंबई, 21 जून (भाषा) महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के बाद शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे से संपर्क नहीं हो पाने और पार्टी के कुछ विधायकों के साथ उनके गुजरात में स्पष्ट रूप से डेरा डालने के मद्देनजर, कांग्रेस की राज्य इकाई के एक मंत्री ने मंगलवार को दावा किया कि शिवसेना में लगभग एक सप्ताह से उथल-पुथल चल रही है।

बहरहाल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता एवं राज्य के मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि महाराष्ट्र महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को कोई खतरा है। एमवीए में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस शामिल हैं।

कांग्रेस के मंत्री ने नाम नहीं छापने की शर्त पर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि शिंदे के पास शहरी विकास विभाग का जिम्मा है और वह उपमुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। नेता ने कहा, ‘‘शिवसेना में करीब एक हफ्ते से उथल-पुथल चल रही है।’’
सूत्र ने कहा कि सोमवार शाम से खबरें आ रही हैं कि शिंदे 21 विधायकों के साथ ‘गायब’ हो गए हैं। सूत्रों ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने इसी उद्देश्य से मंगलवार को शिवसेना विधायकों की बैठक बुलाई है।

शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस ने सोमवार को विधान परिषद चुनाव में दो-दो सीट पर चुनाव लड़ा था। कांग्रेस के दलित नेता चंद्रकांत हंडोरे चुनाव हार गए थे। राज्य में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उन सभी पांचों सीट पर जीत हासिल की, जिन पर उसने चुनाव लड़ा था।

कांग्रेस के एक मंत्री ने कहा कि हंडोरे की हार पार्टी के लिए सदमे की तरह है। उन्होंने दावा किया कि यह महाराष्ट्र में कांग्रेस नेतृत्व की ‘‘विफलता’’ है। उन्होंने कहा कि विधान परिषद के चुनाव परिणामों ने पार्टी की राज्य इकाई में ‘‘विभाजन’’ को उजागर किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘सभी नेताओं को एक साथ बैठकर विश्लेषण करने की जरूरत है कि कहां गलती हुई।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस शिवसेना के घटनाक्रम पर नजर रख रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के दिन में बाद में मुख्यमंत्री ठाकरे से मिलने की संभावना है।

इस बीच, भुजबल ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि उनकी पार्टी के विधायक साथ हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि एमवीए सरकार को कोई खतरा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News