अलंकृता श्रीवास्तव पाकिस्तानी सोशल मीडिया स्टार कंदील बलोच पर फिल्म निर्देशित करेंगी

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 01:03 PM (IST)

मुंबई, 17 मई (भाषा) फिल्म निर्माता अलंकृता श्रीवास्तव पाकिस्तान की दिवंगत सोशल मीडिया स्टार कंदील बलोच पर एक फिल्म का निर्देशन करने जा रही हैं। निर्माताओं ने मंगलवार को इसकी घोषणा की।
निर्माता विकास शर्मा और सनी खन्ना ने श्रीवास्तव के साथ पाकिस्तानी पत्रकार सनम माहेर द्वारा लिखित और अलेफ द्वारा प्रकाशित पुस्तक ''''द सेंसेशनल लाइफ एंड डेथ ऑफ कंदील बलोच'''' के अधिकार हासिल कर लिए हैं।
कंदील बलोच का असली नाम फौजिया अज़ीम था। वह एक मॉडल, अभिनेत्री, सोशल मीडिया सेलिब्रिटी और कार्यकर्ता थीं।
बलोच, सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी महिला के रूप में अपने अधिकारों और विभिन्न विवादास्पद मुद्दों पर चर्चा करने वाले वीडियो के कारण प्रमुखता से उभरी। उनके भाई मुहम्मद वसीम ने उनकी गला दबाकर हत्या कर दी थी।
अलंकृता श्रीवास्तव की फिल्मों की सूची में ‘‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’’, ‘‘डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे’’, और ‘‘मेड इन हैवन’’ और ‘‘बॉम्बे बेगम्स’’ जैसी वेब सीरीज़ शामिल हैं। उन्होंने कहा कि वह हमेशा कंदील बलूच के जीवन की कहानी पर मोहित थीं।

निर्देशक ने एक बयान में कहा ‘‘जब 2016 में पाकिस्तान में कंदील बलोच की हत्या हुई थी, तो मैं हिल गयी थी। यह झूठी शान के लिए, अहं के लिए की गई हत्या (ऑनर किलिंग) थी। मैं उसके बारे में सोचना बंद नहीं कर पाई। मैंने कंदील के वीडियो बार-बार देखे, और मैं मोहित हो गयी। ’’
उन्होंने कहा ‘‘वह बहुत आकर्षक महिला थीं। एक छोटे से गांव की एक गरीब लड़की, जिसने प्रसिद्धी के चरम पर पहुंचने तक काम किया। वह सिर्फ 26 वर्ष की थीं जब उन्हें मार दिया गया। विडंबना यह है कि उनकी मृत्यु के बाद ही उन्हें एक नारीवादी के रूप में मान्यता मिली।।
निर्माता विकास शर्मा ने ‘‘करीब करीब सिंगल’’ और ‘‘दोबारा’’ जैसी फिल्मों का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि कंदील बलोच की कहानी एक सही फिल्म निर्माता द्वारा बताए जाने के योग्य है और वह आगामी फीचर के लिए श्रीवास्तव के साथ सहयोग करने से खुश हैं।
अभी तक फिल्म के कलाकारों और अन्य प्रमुख विवरण के बारे में जानकारी नहीं दी गई हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News