लता मंगेशकर अब भी आईसीयू में हैं: डॉक्टर

punjabkesari.in Sunday, Jan 16, 2022 - 10:04 PM (IST)

मुंबई, 16 जनवरी (भाषा) मशहूर गायिका लता मंगेशकर का अब भी एक स्थानीय अस्पताल के आईसीयू में इलाज चल रहा है। उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने रविवार को यह जानकारी दी।

मंगेशकर (92) को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने और संक्रमण के हल्के लक्षण के बाद पिछले सप्ताह दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था।

ब्रीच कैंडी अस्पताल के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. प्रतीत समदानी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘वह (लता मंगेशकर) अब भी आईसीयू में हैं और उनका इलाज चल रहा है।’’
दिन में मंगेशकर की हालत बिगड़ने की अटकलों के बीच गायिका की एक प्रवक्ता ने मीडिया में आई खबरों का खंडन करते हुए उन्हें ‘‘झूठी खबर’’ कहा। मंगेशकर की प्रवक्ता अनुषा श्रीनिवासन अय्यर ने कहा, ‘‘प्रसारित की जा रही झूठी खबरें परेशान करने वाली हैं। कृपया ध्यान दें कि लता दीदी की हालत स्थिर है। वह समर्थ डॉक्टरों की निगरानी में आईसीयू में हैं। कृपया उनके शीघ्र घर लौटने के लिए प्रार्थना करें।’’
इससे पहले दिन में, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि गायिका की सेहत में सुधार हो रहा है। टोपे ने जालना में संवाददाताओं से कहा, ‘‘''लता मंगेशकर की तबीयत में सुधार हो रहा है। मैंने ब्रीच कैंडी अस्पताल के अधिकारियों से बात की, जिन्होंने मुझे उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी। मैंने उनसे कहा कि अस्पताल के प्रवक्ता को गायिका की स्थिति के बारे में जानकारी देनी चाहिए, क्योंकि लोग उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं।’’ टोपे ने कहा कि गायिका के परिवार के सदस्यों के साथ चर्चा करने के बाद ब्रीच कैंडी अस्पताल उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दे सकता है।

मंगेशकर की भतीजी रचना शाह ने बृहस्पतिवार को कहा था कि गायिका की सेहत पहले से बेहतर हो रही है और उन्होंने मीडिया से परिवार की निजता का सम्मान करने का अनुरोध किया।

भारतीय सिनेमा जगत में सबसे मशहूर और लोकप्रिय गायिकाओं में से एक लता मंगेशकर ने 1942 में 13 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने कई भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News