तमिलनाडु हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद राष्ट्रपति कोविंद का कार्यक्रम स्थगित

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 09:51 AM (IST)

मुंबई, आठ दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्र के दौरे पर आए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बुधवार को यहां राजभवन में दरबार हॉल का उद्घाटन करने वाले थे, लेकिन तमिलनाडु में वायुसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद कार्यक्रम को टाल दिया गया। हेलीकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन राव और अन्य सवार थे।

शाम को राजभवन के एक बयान में कहा गया कि ''''भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से जुड़ी दुखद घटना'''' के मद्देनजर कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है।

जनरल रावत, उनकी पत्नी और अन्य अधिकारियों को ले जा रहा भारतीय वायु सेना (वायुसेना) का हेलीकॉप्टर आज तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटना का शिकार हो गया।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने खुद घोषणा की कि इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। कोश्यारी ने इसका कोई कारण नहीं बताया था। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री अजीत पवार भी कोश्यारी के साथ थे। कोविंद छह दिसंबर से महाराष्ट्र के चार दिवसीय दौरे पर हैं।

कोश्यारी ने कहा, ''''माननीय राष्ट्रपति और हमारी इच्छा है कि इस कार्यक्रम को टाल दिया जाए..यह अवसर (हॉल का उद्घाटन करने का) भविष्य में फिर से आएगा।''''
बाद में जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है, ''''राज्यपाल ने कहा है कि राजभवन में नए दरबार हॉल के उद्घाटन को टाल दिया गया है। भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से जुड़ी दुखद घटना के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है।''''
बयान में कहा गया है, “हॉल का उद्घाटन राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के हाथों किया जाना था। राज्यपाल ने कहा कि भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से संबंधित गंभीर दुर्घटना के मद्देनजर राष्ट्रपति के साथ चर्चा के बाद कार्यक्रम को स्थगित करने का निर्णय लिया गया।”



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News