मुंबई में ट्रेन की चपेट में आने से सेना के जवान की मौत, जांच शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 02:44 PM (IST)

मुंबई, सात दिसंबर (भाषा) मुंबई में ट्रेन की चपेट में आने से सेना के एक जवान की मौत हो गई। 31 वर्षीय जवान पिछले एक सप्ताह से लापता था। यह दुर्घटना दो दिन पहले हुई है। जीआरपी ने मामले की जांच शुरू कर दी है। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि भूपेंद्र सिंह ओमप्रकाश टोकस तकनीकी पाठ्यक्रम के लिए मुंबई आए थे। उन्होंने बताया कि मीरा रोड और दहिसर स्टेशनों के बीच पटरियों को पार करते वक्त रविवार मध्यरात्रि को वह एक ट्रेन की चपेट में आ गए। जीआरपी के कर्मी उन्हें अस्पताल ले गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

दुर्घटना की जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि टोकस दक्षिण मुंबई के नेवी नगर में सेना परिसर से 30 नवंबर को किसी को कुछ बताए बिना निकल गए थे। अधिकारी ने बताया कि किसी को इसकी जानकारी नहीं है कि वह सेना परिसर से क्यों चले गए। उनका मोबाइल फोन भी बाद में बंद मिला। उनके नहीं लौटने पर कफ परेड थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी।

अधिकारी ने बताया कि पश्चिम रेलवे की वसई जीआरपी की एक टीम मामले की जांच कर रही है और स्टेशनों के पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जानकारी के आधार पर दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है। टोकस राजस्थान के अलवर जिले के हरसोली गांव के रहने वाले थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News