“मिर्जापुर”, कोंकणा सेन शर्मा और अमृता सुभाष को ‘एशियन अकादमी अवार्ड 2021’ में मिला पुरस्कार

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 05:02 PM (IST)

मुंबई, चार दिसंबर (भाषा) अमेजन पर प्रसारित श्रृंखला “मिर्जापुर” और अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा तथा अमृता सुभाष को ‘एशियन अकादमी अवार्ड 2021’ में पुरस्कृत किया गया है। सिंगापुर में बृहस्पतिवार और शुक्रवार को आयोजित हुए पुरस्कार समारोह में एशिया प्रशांत क्षेत्र के विभिन्न कलाकारों को सम्मानित किया गया। एशिया में बनी टीवी और ओटीटी सामग्री को कुल 38 पुरस्कार दिए गए।
अमेजन के “मिर्जापुर” सीजन दो को ओटीटी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रम का पुरस्कार दिया गया। शो के क्रियेटर पुनीत कृष्ण ने इस पुरस्कार को ब्रह्मस्वरूप मिश्रा को समर्पित किया जो बृहस्पतिवार को वर्सोवा स्थित अपने फ्लैट में मृत अवस्था में पाए गए थे।
मिश्रा ने “मिर्जापुर” में ललित का किरदार निभाया था। कृष्ण ने एक बयान में कहा, “हर अभिनेता और हर उस व्यक्ति को दिल से धन्यवाद जिन्होंने मिर्जापुर को दर्शकों के लिए एक यादगार अनुभव बनाया। हमारे प्रयास को सराहने के लिए एशियन अकादमी क्रिएटिव अवार्ड को धन्यवाद।”
उन्होंने कहा, “हम इस पुरस्कार को ब्रह्म मिश्रा को समर्पित करना चाहते हैं जो हमारे साथ काम करने वाले सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक थे। काश वह हमारे साथ होते।” अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया की इंडिया ऑरिजिनल्स की प्रमुख अपर्णा पुरोहित ने भी पुरस्कार को मिश्रा को समर्पित किया।
सेन शर्मा को नेटफ्लिक्स की श्रृंखला “अजीब दास्तांस” में “गीली पुच्ची” में भारती मंडल के किरादर के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया। अमृता सुभाष को “बॉम्बे बेगम्स” में अभिनय के लिए पुरस्कृत किया गया।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News