धमकियां मिलने के बाद बेंगलुरु में होने वाले कार्यक्रमों को रद्द किया गया: हास्य कलाकार कुणाल कामरा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 05:39 PM (IST)

मुंबई, एक दिसंबर (भाषा) हास्य कलाकार कुणाल कामरा ने बुधवार को कहा कि बेंगलुरू में होने वाले उनके आगामी स्टैंड-अप कार्यक्रमों को आयोजकों को धमकियां मिलने के बाद रद्द कर दिया गया है।

कामरा के कार्यक्रमों को रद्द करने के कुछ ही दिन पहले पुलिस ने एक अन्य स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को ''''विवादास्पद व्यक्ति'''' बताते हुए शहर में शो करने की अनुमति नहीं दी थी।
अतीत में विभिन्न मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रितक गठबंधन सरकार की आलोचना करने वाले कामरा ने ट्विटर पर एक व्यंग्यात्मक बयान पोस्ट करते हुए अपने फॉलोवर और विरोधियों को आगामी दिनों में होने वाले शो रद्द होने के बारे में सूचित किया।

बयान में उन्होंने कहा, '''' बैंगलोर के लोगों को हैलो। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि बैंगलोर में अगले 20 दिनों में होने वाले मेरे शो रद्द कर दिए गए हैं। उन्हें दो कारणों से रद्द किया गया है। पहला, हमें उस कार्यक्रम में 45 लोगों को बैठने की विशेष अनुमति नहीं मिली, जहां इसे ज्यादा लोग बैठ सकते हैं। दूसरी बात, अगर मैं कभी वहां परफॉर्म करूं तो आयोजन स्थल को बंद करने की धमकी दी गई है। मुझे लगता है कि यह भी कोविड प्रोटोकॉल और नए दिशानिर्देशों का हिस्सा है। मुझे लगता है कि मुझे अब वायरस के एक प्रकार के रूप में देखा जा रहा है।''''
कामरा ने कहा कि अब फारूकी के बाद उनके शो भी रद्द कर दिए गए हैं, यह साबित करता है कि ''''शासक वर्ग'''' कम से कम ''''समानता के साथ दमन'''' करने की तो कोशिश कर ही रहा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News