हवाईअड्डा अवसंरचना क्षेत्र में पुनरुद्धार, 3,200 करोड़ रुपये के परिचालन लाभ की उम्मीद: रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Nov 25, 2021 - 12:42 AM (IST)

मुंबई, 24 नवंबर (भाषा) पिछले साल के परिचालन घाटे के बाद देश में हवाईअड्डा अवसंरचना क्षेत्र में इस साल पुनरुद्धार की उम्मीद है। रेटिंग एजेंसी इक्रा के अनुसार, हवाई यात्रियों की संख्या में सालाना आधार पर लगभग 82-84 प्रतिशत की वृद्धि के सहारे इस साल यह क्षेत्र 3,200 करोड़ रुपये का परिचालन लाभ दर्ज कर सकता है।
रेटिंग एजेंसी इक्रा की एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कोविड-19 महामारी के कारण, प्रमुख हवाईअड्डों पर चल रही क्षमता विस्तार योजनाओं में 12-18 महीने की देरी हो सकती है।

इक्रा ने एक बयान में कहा कि टीकाकरण में तेजी, कोविड-19 मामलों में कमी तथा महामारी के बाद और ज्यादा अवकाश यात्रा करने की प्रवृत्ति में बढ़ोतरी से घरेलू यात्री यातायात में वृद्धि हो रही है।

एजेंसी के समूह प्रमुख (कॉरपोरेट रेटिंग) राजेश्वर बुर्ला ने कहा कि महामारी के कारण हवाईअड्डा अवसंरचना उद्योग सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में से एक था।
उन्होंने कहा, "वित्त वर्ष 2021-22 में क्षेत्र की परिचालन आय और परिचालन लाभ क्रमशः 14,000 करोड़ रुपये और 3,250 करोड़ रुपये (वित्त वर्ष 2020-21 में 1,450 करोड़ रुपये का परिचालन घाटा) होने का अनुमान है।"
उन्होंने साथ ही कहा, हालांकि, हवाईअड्डा अवसंरचना को लेकर दृष्टिकोण अब भी नकारात्मक है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News