क्रूज ड्रग मामले में एनएसबी गवाह की तीसरी बार पुलिस के सामने पेशी

punjabkesari.in Thursday, Oct 28, 2021 - 09:25 PM (IST)

मुंबई, 28 अक्टूबर (भाषा) आर्यन खान से संबद्ध मादक पदार्थ जब्ती मामले में एनसीबी अधिकारियों द्वारा कथित रूप से की गयी जबरन वसूली संबंधी शिकायतों की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने केंद्रीय एजेंसी के स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल को एकबार फिर बृहस्पतिवार को तलब किया।
पुलिस ने पिछले दो दिनों में दो बार सैल का बयान दर्ज किया था। बृहस्पतिवार को वह इस मामले की जांच कर रही पुलिस टीम के सामने करीब ढाई बजे पेश हुआ।
एक अधिकारी ने बताया कि सैल को कुछ उन स्थानों पर ले जाया गया जिसके बारे में उसने कथित जबरन वसूली के सिलसिले में अपने हलफनामे में जिक्र किया है। पुलिस कुछ स्थानों की सीसीटीवी फुटेज भी जुटा रही है।

सैल के वकील तुषार खंडारे ने इस बीच संवाददाताओं से कहा कि स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) को अपने जोनल निदेशक समीर वानखेड़े को क्रूज मादक पदार्थ जब्ती मामले से अलग कर लेना चाहिए क्योंकि वह आरोपों से घिरे हैं।

मुंबई पुलिस ने कहा था कि उसे चार आवेदन मिले हैं जिनमें वानखेड़े एवं अन्य एनसीबी अधिकारियों पर जबरन वसूली के आरोप लगाये गये हैं। उसने कहा था कि इन आवेदनों की पुष्टि के लिए उसने जांच शुरू की है।
उनमें एक आवेदन सैल का है जिसने आरोप लगाया कि उसने क्रूज छापा मामले में एक अन्य गवाह के पी गोसावी को फोन पर ‘सैम डिसूजा’ से यह बात करते हुए सुना कि 25 करोड़ रूपये की मांग है जिनमें आठ करोड़ रूपये वानखेड़े के लिए हैं।
आईआरएस अधिकारी वानखेड़े ने आरोपों का खंडन किया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News