नवाब मलिक ने पूछा : क्रूज ड्रग्स पार्टी के आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं?

punjabkesari.in Thursday, Oct 28, 2021 - 04:46 PM (IST)

मुंबई, 28 अक्टूबर (भाषा) एनसीबी के क्रूज ड्रग्स मामले को बार-बार ''फर्जी'' करार देने वाले महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने बृहस्पतिवार को सवाल किया कि क्रूज पार्टी के आयोजकों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई?
उन्होंने यह भी दावा किया कि क्रूज पार्टी का आयोजक स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के मुंबई जोनल निदेशक समीर वानखेड़े का ‘मित्र’ था।

वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी की टीम ने गत दो अक्टूबर को मुंबई तट पर क्रूज जहाज पर छापा मारा था और मादक पदार्थ जब्त करने का दावा किया था। संघीय मादक पदार्थ रोधी एजेंसी ने बाद में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और अन्य को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया था।

मलिक ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, "क्रूज पर मौजूद दाढ़ी वाला व्यक्ति फैशन टीवी का प्रमुख है, जिसने कॉर्डेलिया क्रूज पर कथित ड्रग्स पार्टी का आयोजन किया था। एनसीबी पहले ही दावा कर चुकी है कि क्रूज पर एक रेव पार्टी की योजना बनाई गई थी।"
राकांपा नेता ने पूछा, "बिना अनुमति के इतनी बड़ी पार्टी कैसे आयोजित की गई? काशिफ खान के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई, जो फैशन टीवी के भारत प्रमुख और समीर वानखेड़े के दोस्त हैं?"
उन्होंने वानखेड़े और काशिफ खान के संबंधों पर भी सवाल खड़े किये।

मंत्री ने कहा, "वानखेड़े ने उनके खिलाफ कभी कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? मुझे समीर वानखेड़े से इन सवालों के जवाब की उम्मीद है।"
इससे पहले, मलिक ने बुधवार को कहा, "कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स पार्टी के आयोजक- फैशन टीवी- ने महाराष्ट्र पुलिस या राज्य के गृह विभाग से कोई अनुमति नहीं ली थी। उन्होंने सीधे शिपिंग निदेशालय से अनुमति प्राप्त की, जो केंद्रीय बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्रालय के अंतर्गत आता है।”
मंत्री ने यह भी दावा किया था कि अंतरराष्ट्रीय ड्रग माफिया का एक सदस्य उसी क्रूज पर मौजूद था। उन्होंने पूछा कि वह व्यक्ति कैसे मुक्त घूम रहा है, जबकि कुछ अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया था।

राकांपा नेता ने पहले भी वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाए थे, जिसमें अवैध फोन टैपिंग और नौकरी हासिल करने के लिए जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल शामिल था।

वानखेड़े ने आरोपों से इनकार किया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News