आवश्यक कार्रवाई करेंगे : एनसीबी डीडीजी ने नवाब मलिक के आरोपों पर कहा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 27, 2021 - 09:32 AM (IST)

मुंबई, 26 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के खिलाफ वसूली गिरोह चलाने समेत विभिन्न आरोपों वाला एक पत्र जारी किए जाने के बाद एजेंसी के उप महानिदशेक एम. अशोक जैन ने मंगलवार को कहा कि वे मामले में आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

इससे पहले मलिक ने कहा था कि वह ‘‘समीर वानखेड़े की विभिन्न गैरकानूनी गतिविधियों के बारे में एनसीबी में किसी के’’ लिखे एक पत्र को एजेंसी के डीजी एस एन प्रधान को भेज रहे हैं।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मंत्री ने कहा कि एनसीबी को पत्र में लिखे 26 आरोपों की जांच करनी चाहिए जिसमें आरोप लगाया गया है कि मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के भीतर ‘वसूली का गिरोह’ चलाया जा रहा है।

पत्र के बारे में पूछे जाने पर जैन ने यहां एनसीबी कार्यालय के बाहर पत्रकारों से कहा कि उन्हें ‘‘व्हाट्सएप पर एक पत्र मिला है’’ और वे ‘‘आवश्यक कार्रवाई’’ करेंगे।

इस महीने की शुरुआत में एक क्रूज जहाज पर एजेंसी की छापेमारी के बाद गिरफ्तार किए गए अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका का बंबई उच्च न्यायालय में एनसीबी द्वारा विरोध किए जाने पर जैन ने कहा कि वह मामले के बारे में कुछ नहीं बोलेंगे। एजेंसी ने जहाज पर मादक पदार्थ जब्त किए जाने का दावा किया है।

नवाब मलिक के आरोपों की जांच करने के लिए दिल्ली से एनसीबी के एक दल के मुंबई आने के जवाब पर जैन ने कहा कि उन्हें भी यह सूचना मिली है एजेंसी की टीम यहां आ रही है।
एनसीबी ने आर्यन खान को छोड़ने के बदले में एजेंसी के मुंबई मंडल के निदेशक समीर वानखेड़े समेत कुछ अधिकारियों द्वारा 25 करोड़ रुपये की वसूली मांगने के एक गवाह के दावों की सतर्कता जांच के आदेश दिए हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News