एनसीबी अधिकारी वानखेड़े ने कुछ भी गलत नहीं किया है, दलित अधिकारी को निशाना बनाना सही नहीं: मंत्री

punjabkesari.in Sunday, Oct 24, 2021 - 11:44 PM (IST)

मुंबई, 24 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने रविवार को स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े पर लगाए गए महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के आरोपों को ‘आधारहीन’ और ‘शरारतपूर्ण’ करार दिया तथा कहा कि एक ऐसे दलित अधिकारी को निशाना बनाना सही नहीं है जो अच्छा काम कर रहा है।
अठावले ने यह कहते हुए वानखेड़े का बचाव किया कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।
मंत्री ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) को यह स्पष्ट करना चाहिए कि वानखेड़े पर लगाए गए मलिक के आरोप व्यक्तिगत हैं या ये पार्टी या राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार का रुख है।

उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ वानखेड़े एक दलित अधिकारी हैं जो समाज को मादक पदार्थ की बुराई से निजात दिलाने का नेक कार्य कर रहे हैं, उन्हें निशाना बनाना सही नहीं है। ’’
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक पिछले कुछ दिनों से लगातार एनसीबी और वानखेड़े को निशाना बना रहे हैं। मलिक ने हाल में वानखेड़े पर कई तरह के आरोप लगाए हैं। वानखेड़े तीन अक्टूबर को मुंबई तट के पास क्रूज जहाज पर की गई छापेमारी के बाद कथित तौर पर बरामद किये गये मादक पदार्थ मामले की जांच का नेतृत्व कर रहे हैं, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को भी गिरफ्तार किया गया है।

मलिक ने यह भी दावा किया कि क्रूज पर प्रतिबंधित मादक पदार्थ की कथित बरामदगी का मामला ‘फर्जी’ है और गिरफ्तारियां महज व्हाट्सअप चैट के आधार पर की गयीं।

कुछ दिन पहले मलिक ने वानखेड़े को ‘बकवास’ बताया था और कहा था कि उनके विरूद्ध सबूत सामने आने के बाद वह एकदिन भी सरकारी सेवा में नहीं रह सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि एक साल के अंदर वह अपनी नौकरी गंवा बैठेंगे। हालांकि वानखेड़े ने आरोपों का खंडन किया था।

मुंबई में प्रेसवार्ता के दौरान अठावले ने आरोप लगाया कि वानखेड़े को निशाना बनाते हुए मलिक इस मामले को धार्मिक और जातिवाद का रंग देने का प्रयास कर रहे हैं।

सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण राज्य मंत्री ने कहा , '''' वानखेड़े ने कुछ भी गलत नहीं किया है। वह और एनसीबी युवाओं को नशे की लत से बचाने के लिए काम कर रहे हैं। इसका समर्थन करने के बजाय मलिक, वानखेड़े को इसलिए निशाना बना रहे हैं क्योंकि उनके दामाद समीर खान के खिलाफ कार्रवाई की गई है।''''
अठावले ने कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करे कि वानखेड़े को किसी तरह की हानि नहीं पहुंचे और उनकी जान को कोई खतरा नहीं हो।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News