महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत पर शोक व्यक्त किया

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 10:16 AM (IST)

मुंबई, छह अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत को लेकर खेद व्यक्त करते हुए बुधवार को एक प्रस्ताव पारित किया।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि मंत्रियों ने किसानों के सम्मान में कुछ देर मौन खड़े होकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उन्होंने मौतों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

राज्य के जल संसाधन मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता जयंत पाटिल ने मारे गये किसानों को श्रद्धांजलि देने का प्रस्ताव पेश किया, जिसे राजस्व मंत्री एवं कांग्रेस के नेता बालासाहेब थोराट और उद्योग मंत्री एवं शिवसेना के नेता सुभाष देसाई ने समर्थन दिया।

मंत्रिपरिषद में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के सदस्य शामिल हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में भड़की हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी जिनमें से चार किसान थे।

चार अन्य लोगों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो कार्यकर्ता, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा का चालक और एक निजी टीवी चैनल के लिए काम करने वाले पत्रकार रमन कश्यप शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News