जहाज में नशीले पदार्थों की पार्टी: एनसीबी आयोजकों, जहाज के अधिकारियों को कर सकता है समन

punjabkesari.in Sunday, Oct 03, 2021 - 09:49 PM (IST)

मुंबई, तीन अक्टूबर (भाषा) स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई तट के पास एक जहाज पर नशीली दवाओं की जब्ती के संबंध में क्रूज कंपनी और इवेंट मैनेजमेंट फर्म के अधिकारियों को तलब कर सकता है। एनसीबी के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

जहाज पर मादक पदार्थ की जब्ती के मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और दो अन्य को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने कहा कि एनसीबी केनप्लस ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड के रूप में पंजीकृत दिल्ली की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी नमस्कारे के अधिकारियों और जहाज का संचालन करने वाली कंपनी कॉर्डेलिया क्रूज के अधिकारियों से पूछताछ कर सकता है।

अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एनसीबी की एक टीम ने अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में शनिवार शाम को गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापा मारा और कुछ यात्रियों के पास से नशीला पदार्थ बरामद किया।

उन्होंने बताया, ‘‘छापेमारी के दौरान मुंबई एनसीबी के 20 से अधिक अधिकारी ग्राहक बनकर जहाज पर सवार हुए। जहाज पर 1,800 लोग थे, लेकिन जांच के बाद आर्यन खान समेत आठ को छोड़कर सभी को जाने के लिए कहा गया।’’
आठ लोगों में से, एजेंसी ने आर्यन खान, मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट को गिरफ्तार किया और रविवार को मुंबई की एक अदालत में पेश किया, जिसने उन्हें चार अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया। एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि नशीले पदार्थों की पार्टी के आयोजन से जुड़ी सूचना मिलने के बाद एजेंसी 15-20 दिनों से क्रूज जहाज के इस आयोजन पर नजर रखे हुए थी। पुष्टि होने के बाद एनसीबी ने यह कार्रवाई की।

उन्होंने कहा कि (दिल्ली की) कंपनी को कॉर्डेलिया क्रूज के एम्प्रेस जहाज पर कार्यक्रम के प्रबंधन का काम सौंपा गया था, जो दो अक्टूबर से चार अक्टूबर तक होने वाला था। कार्यक्रम के सभी ज्ञात आयोजक अब एनसीबी की जांच के दायरे में हैं। अधिकारी ने कहा कि एनसीबी अब यह पता लगाएगा कि क्या किसी आयोजक को अरब सागर में तीन दिनों के सफर के दौरान जहाज पर ड्रग्स लाए जाने और उसका उपभोग किए जाने के बारे में कोई जानकारी थी। अधिकारी ने कहा कि इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के तीन अतिरिक्त निदेशक अब एजेंसी की जांच के घेरे में हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News