रेव पार्टी मामला : शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और दो अन्य चार तारीख तक एनसीबी की हिरासत में

punjabkesari.in Sunday, Oct 03, 2021 - 08:38 PM (IST)

मुंबई, तीन अक्टूबर (भाषा) मुंबई के तट से दूर क्रूज शिप में प्रतिबंधित मादक पदार्थ की जब्ती के मामले में यहां की अदालत ने रविवार को बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और दो अन्य को चार अक्टूबर तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया।
आर्यन खान और दो अन्य- मुनमुन धेमचा और अरबाज मर्चेंट- को रविवार की शाम को गिरफ्तार किया गया और अतिरिक्त महानगर दंडाधिकारी आरके राजे भोसले की विशेष अवकाश अदालत में पेश किया गया।
स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के वकील अद्वैत सेठना ने जांच प्रारंभिक अवस्था में होने और मादक पदार्थ की आपूर्ति करने वालों को पकड़ने के लिए और छापेमारी की कार्रवाई का हवाला देते हुए आरोपियों की दो दिन की हिरासत देने का अनुरोध किया।
आर्यन खान के वकील सतीश मानेशिंदे ने तर्क दिया कि उनके मुवक्किल को क्रूज शिप पर आयोजित कार्यक्रम के आयोजक ने आमंत्रित किया था। उन्होंने कहा, ‘‘ उनके मुवक्किल (आर्यन) के पास से अपराध में संलिप्तता का संकेत करने वाली कोई सामग्री नहीं मिली है। न तो उन्होंने प्रतिबंधित सामग्री रखी थी न सेवन किया था।’’
मानेशिंदे ने कहा कि वह सोमवार को आर्यन खान की जमानत के लिए याचिका दायर करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि जिन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है वे सभी जमानती हैं। मैं एक दिन की एनसीबी हिरासत को तैयार हूं ताकि हम नियमित अदालत के समक्ष जमानत की अर्जी दाखिल कर सके।’’
गौरतलब है कि आर्यन खान के खिलाफ एनडीपीएस की धारा-27 (मादक पदार्थ का सेवन करने), 8सी (मादक पदार्थ का उत्पादन, रखने, खरीदने या बेचने) और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आर्यन खान और सात अन्य को शनिवार देर रात एनसीबी द्वारा मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर छापेमारी के बाद हिरासत में लिया गया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News