क्रूज़ पर ड्रग्स पार्टी: एनसीबी ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, सात अन्य को गिरफ्तार किया

punjabkesari.in Sunday, Oct 03, 2021 - 11:01 PM (IST)

मुंबई, तीन अक्टूबर (भाषा) स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई के अपतटीय क्षेत्र में एक क्रूज़ पोत से प्रतिबंधित मादक पदार्थ जब्त किये जाने के सिलसिले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और सात अन्य को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ एनडीपीएस कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि आर्यन खान के अलावा गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मुनमुन धमेचा और अरबाज मर्चेंट, नूपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा के तौर पर हुई है।

आर्यन खान, धमेचा और मर्चेंट को यहां एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें चार अक्टूबर तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि सभी आठ आरोपियों को मेडिकल जांच के बाद सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा
आर्यन खान के खिलाफ एनडीपीएस कानून की धारा 27 (किसी भी मादक पदार्थ का सेवन करने के लिए सज़ा), 8सी (मादक पदार्थ का उत्पादन, निर्माण, रखना, बेचना या खरीदना) एवं अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एनसीबी के अधिकारियों ने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज़ जहाज पर छापेमारी के बाद आर्यन और सात अन्य को हिरासत में लिया था।

एनसीबी के गिरफ्तारी मेमो के मुताबिक, छापे के बाद 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी (मेफोड्रोन), 21 ग्राम चरस और एक्स्टेसी एवं 1.33 लाख रुपये नकद जब्त किए हैं।

अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एनसीबी की एक टीम ने अपने क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में शनिवार शाम को गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापा मारा और कुछ यात्रियों के पास से नशीला पदार्थ बरामद किया। उन्होंने बताया, ‘‘अभियान के दौरान संदिग्धों की तलाशी ली गई और उनके पास से अलग-अलग मादक पदार्थ बरामद हुए, जिसे उन्होंने अपने कपड़ों, अंत:वस्त्रों और (महिलाओं ने) पर्स में छिपा रखा था।’’
क्रूज कंपनी ने रविवार को एक बयान में कहा कि उसका इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है। वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अध्यक्ष जुर्गन बेलोम ने एक बयान में कहा, ‘‘कॉर्डेलिया क्रूज का प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से इस घटना से कोई संबंध नहीं है। कॉर्डेलिया क्रूज ने अपने जहाज को एक निजी कार्यक्रम के लिए दिल्ली स्थित एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को किराए पर दिया था।’’
उसमें कहा गया है कि कॉर्डेलिया क्रूज अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रहा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News