एमसीएक्स जल्द ही मुख्य परिचालन अधिकारी नियुक्त करेगा

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 10:38 AM (IST)

मुंबई, 22 सितंबर (भाषा) देश के सबसे बड़े जिंस एक्सचेंज, एमसीएक्स में पहली बार मुख्य परिचालन अधिकारी का पद सृजित किया जा रहा है और नई नियुक्ति की घोषणा अगले महीने की शुरुआत में की जाएगी। एक्सचेंज के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी है।
यह ध्यान देने योग्य है कि देश में कोई भी एक्सचेंज, चाहे वह सबसे बड़ा एनएसई हो या सबसे पुराना बीएसई - सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली संस्था या प्रतिद्वंद्वी कॉमेक्स नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव्स एक्सचेंज (एनसीडीईएक्स), इनमें से कहीं भी सीओओ का पद नहीं है। इन सभी एक्सचेंज में प्रबंध निदेशक या मुख्य कार्याधिकारी (एमडी या सीईओ), चेयरमैन और बोर्ड के सदस्य हैं।
मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी पीएस रेड्डी ने बुधवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि हमने अपने पहले सीओओ के पद के लिए कुछ उम्मीदवारों के नाम चुने है। उन्हें अगले महीने की शुरुआत से हमारे साथ जुड़ना चाहिए।
एक्सचेंज में पहली बार सृजित किये गये इस पद के औचित्य के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि दूसरे शीर्ष कार्यकारी के लिए पर्याप्त से अधिक कार्यभार है।
उन्होंने यह भी कहा कि एक्सचेंज के पास जल्द ही एक नया मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी होगा, जो मानव जैन के अचानक बाहर निकलने से पैदा हुए खाली स्थान को भरेगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News