एमवीए के नेताओं ने बलात्कार की घटना पर जताया दुख, मामले के ‘राजनीतिकरण’ की निंदा की

punjabkesari.in Sunday, Sep 12, 2021 - 10:44 AM (IST)

मुंबई, 11 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के नेताओं ने मुंबई के उपनगरीय इलाके साकीनाका में बलात्कार और हमले की शिकार बनी 34 वर्षीय महिला की मौत पर दुख व्यक्त किया और कहा कि अपराधी को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।

राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं ने घटना का ‘राजनीतिकरण’ करने के प्रयासों की भी निंदा की। यह घटना शुक्रवार तड़के हुई थी। महिला की शनिवार सुबह एक अस्पताल में मौत हो गई। मामले में 45 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री यशोमती ठाकुर ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार ने पीड़िता के परिजनों को परामर्श और वित्तीय सहायता प्रदान करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कांग्रेस नेता ने यह भी आशा व्यक्त की कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में शीघ्र न्याय प्रदान करने के लिए प्रस्तावित ‘शक्ति कानून’ को राज्य विधानमंडल द्वारा जल्द ही पारित किया जाएगा।

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक ने घटना पर दुख जताया और कहा कि मामले में आरोपपत्र जल्द से जल्द दाखिल किया जाएगा।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि जिस तरह से विपक्ष एमवीए सरकार को निशाना बनाने के लिए घटना का राजनीतिकरण कर रहा है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। राउत ने कहा, ‘‘हर कोई यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि दोषी को कड़ी से कड़ी सजा मिले।’’
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रवीण दरेकर ने कहा कि राज्य में महिलाओं के यौन उत्पीड़न की कई घटनाएं हुई हैं और अपराधियों में कानून का डर खत्म हो गया है। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष चित्रा वाघ ने सवाल उठाया कि राज्य महिला आयोग में अध्यक्ष का पद पिछले एक साल से क्यों खाली है?


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News