महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब ने ईडी के सामने पेश होने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 31, 2021 - 08:58 PM (IST)

मुंबई, 31 अगस्त (भाषा) शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब मंगलवार को धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं हुए और इसके बजाय दो सप्ताह का समय मांगा।

ईडी ने एक दिन पहले परब को समन जारी किया था, जिसमें उन्हें राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ दर्ज धन शोधन के मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को दक्षिण मुंबई में अपने कार्यालय के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया गया था।

परब ने मंगलवार को अपने वकील शार्दुल सिंह के माध्यम से ईडी को एक पत्र लिखा, जिसमें पहले से तय कार्यक्रमों का हवाला देते हुए पेश होने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा गया। शिवसेना नेता परब ने जांच और ‘‘जांच के बिंदु’’ का विवरण भी मांगा है, जिसके कारण समन जारी करना आवश्यक हो गया।

ईडी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ एक बयान के संबंध में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को गिरफ्तार करने के लिए राज्य पुलिस को आदेश देने के आरोपों के बाद परब को समन जारी किया था।

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता देशमुख के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने के बाद ईडी ने उनके खिलाफ जांच शुरू की। सिंह ने देशमुख पर आरोप लगाया था कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों से मुंबई में होटल और बार मालिकों से हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूलने के लिए कहा था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News