मादक पदार्थ मामले में एटीएस ने घोटालेबाज हर्षद मेहता के पूर्व सहयोगी को पकड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 07:58 PM (IST)

मुंबई, 18 अगस्त (भाषा) महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग गिरोह के एक सदस्य को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया है, जो दिवंगत घोटालेबाज हर्षद मेहता का सहयोगी रह चुका है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।
अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को दिल्ली के मुनिरका इलाके में छापेमारी के दौरान एटीएस अधिकारियों ने आरोपी निरंजन शाह को गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि शाह एक ड्रग मामले में वांछित था, जिसमें मुंबई एटीएस की जुहू इकाई ने मार्च में एक रैकेट का भंडाफोड़ किया था और सोहेल यूसुफ मेमन नामक एक व्यक्ति को 5.65 किलोग्राम मेफेड्रोन (एमडी) के साथ गिरफ्तार किया था।
एटीएस के डीआईजी शिवदीप लांडे ने कहा कि आरोपी मुंबई से फरार हो गया था और मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक जैसे राज्यों में लगातार अपना ठिकाना बदलकर गिरफ्तारी से बच रहा था।
अधिकारी ने बताया कि जब एटीएस आरोपी को पकड़ने के लिए इन राज्यों में गई, तो उसे आखिरकार मुनिरका गांव का पता चला, जहां वह एक कमरे में रह रहा था, जिसे किसी और के नाम पर किराए पर लिया गया था।
एटीएस द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, शाह एक कुख्यात ड्रग तस्कर था, जिसका नाम मुंबई, दिल्ली के विभिन्न थानों, एंटी-नारकोटिक्स सेल, मुंबई, स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी), नई दिल्ली और राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के रिकॉर्ड में था।
शाह दिवंगत घोटालेबाज हर्षद मेहता का पूर्व सहयोगी है और मुंबई में आर्थिक अपराध शाखा के रिकॉर्ड में भी आरोपी के तौर पर नामजद था।
अधिकारी ने बताया कि आरोपी को बुधवार को एक अदालत में पेश किया गया और उसे 25 अगस्त तक एटीएस की हिरासत में भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि मामले में आगे की जांच जारी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News