पूजा चौहान मौत मामला: पूर्व मंत्री की आवाज के नमूने महिला के फोन में मिले ऑडियो क्लिप से मेल खाए

punjabkesari.in Tuesday, Aug 03, 2021 - 02:44 PM (IST)

मुंबई,तीन अगस्त (भाषा) महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री संजय राठौड़ की आवाज के नमूने इस वर्ष फरवरी में पुणे में मृत पाई गई पूजा चौहान के मोबाइल फोन से निकाले गए ऑडियो क्लिप में सुनाई दे रही आवाज की फॉरेंसिक जांच में मेल खा गए हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी।

राठौड़ ने चौहान (23) की मौत मामले में उनका नाम सामने आने पर इस वर्ष 28 फरवरी को राज्य मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया था । चौहान आठ फरवरी को मृत पाई गई थी। चौहान जिन इमारत में रहती थी उससे गिरने से उसकी मौत हो गई थी।
महिला की मौत के बाद उसके फोन के कुछ ऑडियो क्लिप्स सोशल मीडिया पर सार्वजनिक हुए थे।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने महिला का फोन अपने कब्जे में ले कर कुछ ऑडियो क्लिप्स को फॉरेंसिक जांच के लिए पुणे की प्रयोगशाला में भेजा था। पुणे पुलिस को फॉरेंसिक प्रयोगशाला से हाल में रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें ऑडियो क्लिप की वैधता की पुष्टि हुई।

अधिकारी ने बताया कि इस बात की पुष्टि हुई है कि वे आवाजें चौहान, राठौड़ और उनके एक सहयोगी की है। मामले की जांच चल रही है और साक्ष्य एकत्र करने का काम चल रहा है।

गौरतलब है कि महिला की मौत के बाद बातचीत के कुछ अंश सोशल मीडिया में वायरल हुए थे। ये बातचीत मुख्यरूप से ‘बंजारा’ भाषा में थी। बातचीत में एक व्यक्ति को दूसरे से यह कहते सुना गया कि दरवाजा तोड़ दो और महिला का मोबाइल फोन कब्जे में ले लो।

घटना के बाद विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडणवीस ने कहा था कि उनके कार्यालय को महिला के बारे में दो पुरुषों की बातचीत वाले 12 क्लिप मिले हैं और उन्होंने वे क्लिप पुलिस महानिदेशक के कार्यालय को सौंप दिए हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News