कर्नाटक दुग्ध महासंघ ने महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में प्रवेश किया

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 08:31 PM (IST)

मुंबई, दो अगस्त (भाषा) नंदिनी दूध ब्रांड का स्वामित्व रखने वाली, कर्नाटक मिल्क फेडरेशन (केएमएफ), ने सोमवार को कहा कि उसने महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में प्रवेश किया है। फेडरेशन महाराष्ट्र और गोवा में डेयरी प्रसंस्करण इकाइयों के अधिग्रहण के माध्यम से 1,000 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना बना रहा है।
फेडरेशन के बयान के अनुसाार, केएमएफ ने रविवार को विदर्भ बाजार में नंदिनी ब्रांड के तहत अपने दूध और दुग्ध उत्पादों को बाजार में उतारा है और नागपुर, वर्धा, यवतमाल और चंद्रपुर के बाजारों का भी लाभ उठाने की योजना बना रहा है।
इसके साथ, कर्नाटक के बीजापुर में इसकी डेयरी में प्रसंस्कृतत दूध लगभग 650 किलोमीटर की यात्रा के बाद चंद्रपुर पहुंच जाएगा, जहां इसे स्थानीय डेयरी ब्रांड स्वप्नपूर्ति के सहयोग से पैक किया जाएगा।
केएमएफ के प्रबंध निदेशक बीसी सतीश ने कहा, "हम मुंबई में दो संयंत्र और गोवा और पुणे में एक-एक संयंत्र खरीदने की योजना बना रहे हैं। मुंबई में अधिग्रहण के लिए निविदाएं जारी की गई हैं। हमने डेयरी प्रसंस्करण इकाइयों का अधिग्रहण करके 1,000 करोड़ रुपये की विस्तार योजना तैयार की है।" केएमएफ कर्नाटक, गोवा और मुंबई, पुणे, सोलापुर, चेन्नई, हैदराबाद, विजयवाड़ा सहित देश के अन्य शहरों में तरल दूध खंड में काम कर रहा है। अब, केएमएफ इसकी खेप को नागपुर, वर्धा, यवतमाल, चंद्रपुर सहित विदर्भ क्षेत्र में ले जाएगा।
केएमएफ 23,600 गांवों, 14,500 दुग्ध सहकारी समितियों, 14 जिला दुग्ध संघों, 25 लाख दुग्ध उत्पादक सदस्यों को अपने दायरे में लेता है और प्रतिदिन 24 करोड़ रुपये का भुगतान करके 90.62 लाख लीटर दूध की खरीद करता है।
केएमएफ के पास 140 से अधिक दुग्ध उत्पाद हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News