परमबीर सिंह के विरूद्ध भ्रष्टाचार की जांच: एसीबी ने बार मालिक के विरूद्ध लुकआउट नोटिस जारी की

punjabkesari.in Tuesday, Jul 27, 2021 - 03:43 PM (IST)

मुंबई, 27 जुलाई (भाषा) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के विरूद्ध भ्रष्टाचार की अपनी जांच के सिलसिले में एक स्थानीय बार मालिक के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है । एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
एसीबी ने इंसपेक्टर अनुप डांगे द्वारा सिंह के खिलाफ लगाये गये भ्रष्टाचार के आरोपों की हाल में जांच शुरू की थी। डांग को पिछले साल निलंबित कर दिया गया था और इस साल के प्रारंभ में पुलिस बल में बहाल कर दिया गया था।

वैसे मंगलवार को एसीबी के एक अधिकारी ने सिंह के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किये जाने की मीडिया की खबर का खंडन किया और कहा कि भ्रष्टचार निरोधक एजेंसी ने ऐसी कोई कदम नहीं उठाया है।

एसीबी के अनुसार डांगे ने आरोप लगाया था कि स्वंय को सिंह का रिश्तेदार बताते हुए एक व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया था और पुलिस बल में बहाली के लिए उनसे दो करोड़ रूपये मांगे थे।

अधिकारी ने बताया कि सिंह के विरूद्ध खुली जांच के दौरान दक्षिण मुंबई में एक बार एवं रेस्तरां चलाने वाले जीतू नवलानी का नाम सामने आया और एसीबी ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी की है ।

गौरतलब है कि मैरीन ड्राइ पुलिस ने हाल में सिंह और सात अन्य के विरूद्ध जबरन वसूली के आरोपों को लेकर हाल में प्राथमिकी दर्ज की। इसके अलावा निकटवर्ती ठाणे के कोपरी थाने में सिंह एवं अन्य के विरूद्ध जबरन वसूली ओर अपहरण के आरोपों को लेकर दूसरी प्राथमिकी दर्ज की गयी है।
संपर्क करने पर मुंबई और ठाणे पुलिस ने कहा कि उन्होंने सिंह के खिलाफ अबतक कोई लुकआउट नोटिस नहीं जारी की है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News