यूआईडीएआई ने ''''आधार’ के लिए 28 संशोधन सुझाए , सीबीएफसी पहले ही फिल्म को हरी झंडी दे चुकी है:निर्देशक

punjabkesari.in Sunday, Jul 25, 2021 - 04:44 PM (IST)

मुंबई, 25 जुलाई (भाषा) भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने हिंदी फिल्म ''''आधार'''' के कुछ डायलॉग पर आपत्ति जतायी है और इसमें 28 संशोधन सुझाए हैं। फिल्म के निर्देशक सुमन घोष ने रविवार को यह जानकारी दी। वहीं, इस मामले में यूआईडीएआई को भेजे गए ई-मेल का जवाब नहीं मिल सका है।

फिल्म ''''मुक्केबाज'''' में किरदार निभाने वाले अभिनेता विनीत कुमार सिंह फिल्म ''''आधार'''' में नजर आएंगे, जिसके सह-निर्माता जियो स्टूडियो और दृश्यम फिल्म्स हैं।

घोष के मुताबिक, आधार नंबर जारी करने वाली सरकारी एजेंसी यूआईडीएआई के अधिकारियों ने जियो स्टूडियो से संपर्क कर जनवरी में फिल्म दिखाने को कहा था।

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म को 2019 में हरी झंडी दी थी और इस साल की शुरुआत में पांच फरवरी को इसे रिलीज होना था। हालांकि, एक सप्ताह पहले ही अचानक इसे रोक दिया गया।

घोष ने कोलकाता से फोन पर पीटीआई-भाषा को बताया, '''' मुझे पता चला कि फिल्म की रिलीज टाल दी गई है। जियो स्टूडिया ने मुझे फोन पर बताया कि यूआईएडीआई ने फिल्म देखी और इसमें 28 संशोधन सुझाए हैं।''''
उन्होंने कहा, '''' ये मेरे लिए बहुत ही परेशान करने वाली स्थिति है क्योंकि आगे क्या होगा, मुझे इसका पता नहीं। मुझे पूरा भरोसा है कि अगर सरकार की तरफ से सही व्यक्ति इसे देखे तो उसे कोई समस्या नहीं होगी। यह आधार समर्थक फिल्म है। ऐसे में इस कदम से मैं आश्चर्यचकित हूं। ''''


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News