भूस्खलन के मद्देनजर पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों को स्थानांतरित किया जाएगा: ठाकरे

punjabkesari.in Saturday, Jul 24, 2021 - 06:02 PM (IST)

मुंबई, 24 जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि भूस्खलन की निरंतर बढ़ती घटनाओं को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों को स्थायी रूप से स्थानांतरित करने और उन्हें बसाने की योजना बनाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों, विशेष रूप से पश्चिमी महाराष्ट्र क्षेत्र में जल के प्रबंधन के लिए एक विशेष नीति तैयार की जाएगी। इन इलाकों में मानसून के दौरान नदियों के जल स्तर में वृद्धि के कारण बाढ़ आती है।
ठाकरे ने रायगढ़ जिले के तालिये गांव में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही। रायगढ़ जिले के तालिये गांव में बृहस्पतिवार को हुए भूस्खलन के कारण कम से कम 37 लोगों की मौत हो गयी थी।
उन्होंने कहा, “ ऐसी घटनाओं (भूस्खलन) को देखते हुए पहाड़ी ढलानों और पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को स्थानांतरित कर उन्हें स्थायी रूप से बसाया जाएगा। ऐसी जगहों से छोटी बस्तियों को स्थानांतरित करने की योजना बनाई जाएगी।“ ?
गौरतलब है कि महाराष्ट्र के रायगढ़, सतारा और रत्नागिरी जिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण भूस्खलन की कई घटनाएं हुई हैं।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News