एनसीबी मादक पदार्थ मामले में बृहस्पतिवार को दाऊद के भाई कासकर को हिरासत में लेगी

punjabkesari.in Thursday, Jun 24, 2021 - 12:16 AM (IST)

मुंबई, 23 जून (भाषा) स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) एक मादक पदार्थ मामले में पूछताछ के लिए भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के जेल में बंद भाई इकबाल कासकर को बृहस्पतिवार को हिरासत में लेगा। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मामले में कासकर की कथित संलिप्तता हाल ही में 27 किलोग्राम हशीश को जब्त किये जाने के बाद सामने आई थी। उन्होंने कहा कि एनसीबी अधिकारियों ने मामले में पूछताछ के लिए उसकी हिरासत मांगी थी।

अधिकारी ने बताया कि एनसीबी ने हाल ही में दो मामलों में सात लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसमें 27 किलोग्राम हशीश बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि यह नशीली दवा जम्मू-कश्मीर से आयी थी। उन्होंने बताया कि साथ ही वर्तमान में ठाणे की जेल में बंद कासकर की कथित भूमिका भी मामले में सामने आयी थी, जिसके बाद एक पेशी वारंट के माध्यम से उसकी हिरासत मांगी गई और बृहस्पतिवार को उससे पूछताछ की जाएगी।

इससे पहले अधिकारी ने बताया था कि कासकर को एनसीबी ने मादक पदार्थ मामले में गिरफ्तार किया है। हालांकि बाद में दिन में उन्होंने स्पष्ट किया कि कासकर को बृहस्पतिवार को मामले में पूछताछ के लिए एनसीबी द्वारा हिरासत में लिया जाएगा।
कासकर को ठाणे पुलिस के रंगदारी वसूली विरोधी प्रकोष्ठ की एक टीम ने रंगदारी के मामले में गिरफ्तार किया था।
कासकर को 2003 में संयुक्त अरब अमीरात से भारत भेज दिया गया था। बताया जाता है कि वह मुंबई में अपने भाई के रियल एस्टेट कारोबार का संचालन कर रहा था। ठाणे पुलिस ने पहले उसके खिलाफ कड़े महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण (मकोका) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News