हो सकता है कि मुंबई में कोविड-19 की स्थिति में सुधार हो रहा हो: विशेषज्ञ

punjabkesari.in Monday, Apr 26, 2021 - 08:31 PM (IST)

मुंबई, 26 अप्रैल (भाषा) मुंबई में हो सकता है कि कोविड-19 महामारी की स्थिति में सुधार हो रहा हो क्योंकि सोमवार को संक्रमण के मात्र 3,792 मामले सामने आए जबकि 41,000 नमूनों की जांच की गई थी। यह बात एक वरिष्ठ स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने कही।

महाराष्ट्र सरकार के कोविड-19 कार्यबल एक के सदस्य एवं जानेमाने एंडोक्राइनोलॉजिस्ट डॉ. शशांक जोशी ने कहा कि महानगर में कोविड-19 की स्थिति में सुधार आकलन, जांच और प्रबंधन की जो रणनीति अपनायी गई है उसके चलते आया है।
उन्होंने ट्वीट करके कहा ‘‘ मुंबई में 41 हजार जांच पर 3792 मामले सामने आये, स्पष्ट रूप से हमें आकलन, जांच और प्रबंधन रणनीति से सफलता मिल रही है। एमसीजीएम टीम को बधाई।’’
रविवार तक, देश की वित्तीय राजधानी में 12,783 मौतों सहित कुल मामले 6,27,651 थे जबकि उपचाराधीन मामले 75,740 थे। वहीं मुंबई में 4 अप्रैल को रिकॉर्ड 11,163 मामले सामने आये लेकिन पिछले कुछ दिनों में सामने आने वाले नये मामलों में कमी देखने को मिली है। रविवार को कोविड-19 के 5,542 नये मामले सामने आये थे।
रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ''मन की बात'' रेडियो कार्यक्रम में डॉ. जोशी का नाम उल्लेखित हुआ था। उन्होंने पीटीआई-भाषा को बताया कि हो सकता है कि मुंबई में दूसरी लहर का उच्चतम स्तर पार हो गया हो।

उन्होंने कहा कि देश जिस दूसरी लहर का सामना कर रहा है, वह उम्मीद से कहीं ज्यादा "उग्र" है, जैसा कि दुनिया भर में देखा गया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि राज्य में वर्तमान प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद भी वे कोविड​​-19 मानदंडों का सख्ती से पालन करें।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News