महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की घोषणा के पहले मुंबई में जल्दबाजी में खरीदारी के लिए निकले लोग

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 10:23 PM (IST)

मुंबई, 13 अप्रैल (भाषा) कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की घोषणा के पहले वित्तीय राजधानी में मंगलवार शाम लोग अफरातफरी में घरों से जरूरी सामान खरीदने के लिए दुकानों में पहुंचने लगे।

ठाकरे कोरोना वायरस के मामलों में तेज बढ़ोतरी का सामना कर रहे राज्य को रात साढ़े आठ बजे संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा डिजिटल तरीके से ठाकरे के संबोधन की सूचना दिए जाने के बाद शाम साढे पांच बजे से लोग सब्जियां और जरूरी सामान खरीदने के लिए दुकानों की तरफ भागे।

पिछले एक पखवाड़े से महाराष्ट्र में रोज संक्रमण के मामले में तेज बढ़ोतरी हो रही है। मुंबई और पुणे जैसे बड़े शहरों के अलावा औरंगाबाद जैसे जिलों में भी संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं।

राज्य में इस महीने की शुरुआत में रात्रि और सप्ताहांत कर्फ्यू सहित सीमित पाबंदी लगायी गयी थी।

ठाणे में खरीदारी करने दुकान पर पहुंचे एक व्यक्ति ने कहा, ‘‘लॉकडाउन के समय के बारे में कुछ पता नहीं है, यह भी नहीं पता है कि कितनी सख्त पाबंदी लगायी जाएगी। इसलिए जरूरी सामान खरीद लेना ठीक रहेगा।’’
हालांकि, एक दुकानदार ने कहा कि पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाउन की घोषणा के बाद जिस तरह लोग जल्दबाजी में जरूरी सामान खरीदने दुकानों के लिए निकले थे उस तरह की स्थिति इस बार नहीं है।

एक और खरीदार ने कहा कि लॉकडाउन नहीं भी लगाया गया तो कड़ी पाबंदी तो लागू की ही जाएगी इसलिए 10 दिनों का सामान खरीद कर रख लेना ठीक रहेगा।

खरीदारी के लिए लोगों के घरों से निकलने के कारण वाहनों की आवाजाही भी बढ़ गयी। सड़कों पर भी पुलिस की मौजूदगी बढ़ गयी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News