देशमुख के खिलाफ आरोपों का मामला : सीबीआई ने वाजे से तीसरे दिन पूछताछ की

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 04:04 PM (IST)

मुंबई, नौ अप्रैल (भाषा) सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के भ्रष्टाचार के आरोपों के सिलसिले में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे से पूछताछ की।

एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई का एक दल आरोपों की प्रारंभिक जांच के लिए मुंबई में है। उसने शुक्रवार सुबह यहां राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के दफ्तर जाकर वाजे का बयान दर्ज किया।

निलंबित सहायक पुलिस निरीक्षक (एपीआई) वाजे एनआईए की हिरासत में हैं। एजेंसी 25 फरवरी को दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’ के पास एक गाड़ी में विस्फोटक सामग्री मिलने के मामले में जांच कर रही है।

वाजे ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरन की कथित हत्या के मामले में भी जांच के दायरे में हैं। अंबानी के घर के बाहर जो एसयूवी गाड़ी मिली थी, वह हिरन के पास से ही चोरी हुई थी।

सीबीआई यहां एक विशेष एनआईए अदालत का आदेश लेकर वाजे से पूछताछ कर रही है।

बंबई उच्च न्यायालय के एक आदेश के बाद सीबीआई ने मंगलवार को देशमुख के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए एक मामला दर्ज किया था।

सिंह को 17 मार्च को मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से होमगार्ड विभाग में स्थानांतरित कर दिया गया था।

बाद में उन्होंने देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच का अनुरोध करते हुए उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि राकांपा नेता देशमुख ने वाजे और अन्य पुलिस अधिकारियों को मुंबई के रेस्तराओं तथा बारों से 100 करोड़ रुपये की वसूली करने को कहा था।

सीबीआई ने आरोपों के सिलसिले में बृहस्पतिवार रात को पुलिस उपायुक्त (प्रवर्तन) राजू भुजबल के बयान दर्ज किये थे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News