सीबीआई ने अंबानी के आवास की सुरक्षा मामले से जुड़े दस्तावेजों तक पहुंच के लिए अदालत से अनुरोध किया

punjabkesari.in Thursday, Apr 08, 2021 - 09:16 PM (IST)

मुंबई, आठ अप्रैल (भाषा) सीबीआई ने बृहस्पतिवार को यहां एक विशेष एनआईए अदालत का दरवाजा खटखटाया और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की प्रारंभिक जांच के सिलसिले में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास विस्फोटक मिलने से जुड़े मामले के कागजात तक पहुंच दिए उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

एक दिन पहले ही विशेष एनआईए न्यायाधीश पीआर सित्रे ने सीबीआई को निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे से पूछताछ के लिए अनुमति प्रदान कर दी थी। वाजे फिलहाल एनआईए की हिरासत में हैं।

वाजे को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास एक वाहन मिलने तथा व्यवसायी मनसुख हिरन की मौत मामलों में गिरफ्तार किया गया था। वाहन में जिलेटिन की छड़ें रखी थीं।

सीबीआई ने दावा किया कि विस्फोटकों से जुड़े मामले के दस्तावेज से वाजे से पूछताछ में मदद मिलेगी। विशेष अदालत इस संबंध में शुक्रवार को सुनवाई करेगी।

बंबई उच्च न्यायालय के एक आदेश के बाद, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख परम बीर सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए मंगलवार देर रात प्रारंभिक जांच (पीई) दर्ज की थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News