मुंबई में ‘तांडव’ के निर्माताओं और कलाकारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 08:42 PM (IST)

मुंबई, 20 जनवरी (भाषा) मुंबई पुलिस ने शहर में भाजपा के एक विधायक द्वारा दर्ज कराई शिकायत के आधार पर विवादास्पद वेब श्रृंखला ‘‘तांडव’’ के निर्माताओं और कलाकारों के खिलाफ बुधवार को एक प्राथमिकी दर्ज की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि घाटकोपर पुलिस ने अमेजन प्राइम वीडियो की श्रृंखला ‘‘तांडव’’ में काम करने वाले सैफ अली खान, मोहम्मद जीशान अयूब समेत कलाकारों, उसके निर्देशक अली अब्बास जफर, निर्माता हिमांशु मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी, अमेजन इंडिया के प्रमुख अमित अग्रवाल और अपर्णा पुरोहित के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

‘तांडव’ में कलाकारों डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया, डिनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, गौहर खान और कृतिका कामरा ने भी काम किया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘भाजपा के घाटकोपर से विधायक राम कदम ने वेब श्रृंखला के खिलाफ एक लिखित शिकायत दी थी और आरोप लगाया था कि इसने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने बीकेसी में अमेजन वेब प्रमुख कार्यालय तक एक मोर्चा भी निकाला था।’’
उन्होंने बताया कि धारा 153-ए (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295-ए (जानबूझकर किये गये ऐसे दुर्भावनापूर्ण कृत्य, जिसका उद्देश्य किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना है) समेत आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मुंबई में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि कदम द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।

वेब श्रृंखला के संबंध में शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने रविवार को इस मुद्दे पर अमेजन प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण मांगा था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News