जिन यात्रियों को कोरोना से बचाव का टीका लग चुका है, उन्हें पृथकवास नियमों से छूट मिले: टीएएआई

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 08:57 PM (IST)

मुंबई, 16 जनवरी (भाषा) ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (टीएएआई) ने सरकार से ऐसे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए दिशानिर्देश लाने का आग्रह किया है जिन्हें कोविड-19 से बचाव के लिए टीका लग चुका है। टीएएआई ने कहा कि ऐसे यात्रियों को पृथकवास के नियमों से छूट दी जानी चाहिए।
टीएएआई ने बयान में कहा कि कई देशों ने टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है और जिन यात्रियों को टीका लग चुका है, वे भारत यात्रा के इच्छुक हैं। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें भारत में प्रवेश की अनुमति कैसे दी जाएगी।
एसोसिएशन ने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार की एक समान नीति की जरूरत है। टीएएआई ने नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल से ऐसे यात्रियों के लिए तत्काल प्रोटोकॉल बनाने का आग्रह किया है जिन्हें टीका लग चुका है।
टीएएआई की अध्यक्ष ज्योति मायल ने कहा, ‘‘हमने केंद्र सरकार से टीका लगवा चुके यात्रियों के लिए दिशानिर्देश तैयार करने का आग्रह किया है। इन यात्रियों के लिए सत्यापित प्रमाणपत्र जारी किया जाना चाहिए और मानक परिचालन प्रोटोकॉल (एसओपी) बनाया जाना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि इससे ये यात्री अपनी गतिविधियों को कोविड-19 के पूर्व के स्तर पर ले जा सकेंगे।
उन्होंने कहा कि भारत में जिस भी व्यक्ति को टीका लग चुका है उसे प्रमाणपत्र दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को अन्य देशों के साथ भी इस मामले में गठजोड़ करना चाहिए और उनके कोविड-19 वैक्सीन प्रमाणपत्र को स्वीकार करना चाहिए।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News