महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 11:47 AM (IST)

मुंबई, 15 जनवरी (भाषा) महाराष्ट्र के 36 जिलों में से 34 में 14,000 ग्राम पंचायतों के चुनाव के लिए मतदान शुक्रवार सुबह शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हो गया। एक अधिकारी ने इस बारे में बताया।

मतदान के दौरान कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन हो रहा है। मुंबई शहर और मुंबई के उपनगरीय जिलों को छोड़कर 34 जिलों के ग्राम पंचायतों में मतदान होगा। महाराष्ट्र में 27,920 ग्राम पंचायतें हैं।

नक्सल प्रभावित जिला गढ़चिरौली में चार तहसीलों और गोंदिया जिला को छोड़कर सभी मतदान केंद्रों पर मतदान सुबह साढ़े सात बजे शुरू होगा और शाम साढ़े पांच बजे तक जारी रहेगा। इन चार तहसीलों में मतदान अपराह्न तीन बजे खत्म होगा।

महाराष्ट्र राज्य निर्वाचन आयुक्त यूपीएस मदन ने बृहस्पतिवार को कहा कि करीब 20,000 सीटों पर सदस्यों का चुनाव निर्विरोध हो चुका है।

ठाणे जिले के कम से कम 14 गांवों ने ग्राम पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया है। ये गांव नवी मुंबई नगर निगम का हिस्सा बनाए जाने की मांग कर रहे थे।

राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने चुनाव प्रक्रिया में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद बुधवार को नासिक और नंदूरबार जिलों में क्रमश: उमराने और खोंडमाल ग्राम पंचायतों की चुनाव प्रक्रिया रद्द करने की घोषणा की थी।

एसईसी ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों और पृथक-वास में रह रहे मरीजों को मतदान खत्म होने से आधा घंटा पहले आकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अनुमति दी है।

आयुक्त ने बताया कि महामारी के मद्देनजर सभी मतदान केंद्रों और चुनाव प्रक्रिया में इस्तेमाल सामग्री को सैनेटाइज किया गया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News