See More

औरंगाबाद में 100 बेड वाले कोरोना देखरेख केन्द्र के लिए बायर ने महाराष्ट्र सरकार से साझेदारी की

2020-07-07T18:45:40.523

मुंबई, सात जुलाई (भाषा) जर्मनी की प्रमुख दवा एवं कृषि रसायन कंपनी, बायर ने मंगलवार को कहा कि उसने महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित चिट्टगांव में 100 बिस्तरों वाले कोरोना देखरेख सुविधा केन्द्र की स्थापना के लिए महाराष्ट्र सरकार के साथ साझेदारी की है।
कंपनी ने एक बयान में कहा कि पिछले कुछ महीनों से बायर महाराष्ट्र सरकार, स्थानीय अधिकारियों और अन्य संगठनों के साथ मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सहयोग कर रही है।
कोविड-19 के कारण महाराष्ट्र सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्यों में से एक रहा है और वर्तमान में भारत के कुल मामलों में से लगभग एक तिहाई मरीज वहां हैं।
चिट्टगांव में 4,500 वर्ग फुट में फैला यह सुविधा केन्द्र कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए 100 बिस्तरे जोड़कर प्रशासन की बुनियादी ढांचा सुविधाओं को बढ़ाएगी।
बायर के मुख्य परिचालन अधिकारी, फसल विज्ञान प्रभाग, साइमन वाइबुश ने कहा, "बायर में हमारी दृष्टि है, ''सभी के लिए स्वास्थ्य सुविधा, कोई भूखा न रहे''। यह भविष्य के लिए हमारी नींव डालता है और ऐसा मानक बनाता है जिससे हम संगठन की गतिविधियों को मापते हैं। हम भाग्यशाीली है कि इन कठिन परिस्थितियों में हम प्रशासन का सहयोग कर पाने की स्थिति में हैं।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News