राकांपा ने फडणवीस की आलोचना की, भाजपा पर भ्रम पैदा करने का आरोप लगाया

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 07:55 PM (IST)

मुंबई, 26 मई (भाषा) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के उस दावे की आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सरकार बनाने की इच्छुक नहीं है। राकांपा ने आरोप लगाया कि भाजपा लोगों में शिवसेना नीत सरकार की स्थिरता को लेकर भ्रम पैदा कर रही है।
राकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने फडणवीस द्वारा महाराष्ट्र सरकार को कैसे ऋण लेना चाहिए इस संबंध में सलाह देने का भी मखौल उड़ाया।
मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र को कर्जदार बनाने वाले फडणवीस को राजनीति में रहने के बजाय परामर्श कंपनी खोल लेनी चाहिए।
मलिक की यह टिप्पणी फडणवीस द्वारा महाराष्ट्र को केंद्रीय सहायता देने के मुद्दे पर मीडिया कर्मियों से बातचीत के बाद की है। फडणवीस ने कहा था कि भाजपा राज्य में सरकार बनाने को इच्छुक नहीं है और कोविड-19 संकट का प्रभावी तरीके से मुकाबला चाहती है।
पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने यह टिप्पणी राज्यसभा सदस्य नरायण राणे सहित कुछ भाजपा नेताओं के बयान के बाद की जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस की महामारी से निपटने में राज्य सरकार की कथित नाकामी के मद्देनजर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की गई थी।
भाजपा के महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर इच्छुक नहीं होने संबंधी फडणवीस के बयान पर टिप्पणी करते हुए मलिक ने कहा, ‘‘वे (भाजपा नेता) वह दावा नहीं कर सकते, जो हो नहीं सकता। लेकिन चर्चा चल रही है, लेकिन वे जानते हैं कि सफल नहीं होंगे। भाजपा का पूरा तंत्र अफवाह फैलाने में लगा है लेकिन वह सफल नहीं होगी। वे भ्रम फैलाने जारी रखें।’’
मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीएम) सरकार ‘‘मजूबत और स्थिर’’ है।

फडणवीस ने दावा किया था कि कोरोना संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र सरकार की मदद की है। इसपर मलिक ने कहा कि मोदी सरकार ने राज्य को वही दिया जिसके लिए वह बाध्य है।
उन्होंने कहा, ‘‘... और देवेंद्र जी अपने पूरे प्रेस वार्ता में किसी पैकेज की बात कर रहे हैं। उन्होंने ऋण लेने की सलाह दी है। वह व्यक्ति जिसने राज्य को कर्जदार बना दिया, अब यह सलाह दे रहा है।’’
मलिक ने कहा, ‘‘इसलिए, हमारी उनको सलाह है कि वह ऋण कैसे लिया जाए इसकी सलाह देने के लिए परामर्श कंपनी खोल लें... वह परामर्श के कारोबार में राजनीति से बेहतर करेंगे। हमें उनकी सलाह की जरूरत नहीं है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News