सरकार के प्रोत्साहन पैकेज से रुपया 78 पैसे की तेजी के साथ 75.16 रुपये प्रति डॉलर पर बंद

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 07:19 PM (IST)

मुंबई, 26 मार्च (भाषा) वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की बृहस्पतिवार की आर्थिक पैकेज की घोषणा के बीच 78 पैसों के उछाल के साथ 75.16 प्रति डॉलर (आरंभिक आंकड़ा) पर बंद हुआ।

सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए लागू देश व्यापी पाबंदियों के आर्थिक दुष्प्रभाव को कम करने के उपायों के तहत निर्धन लोगों को अगले तीन महीनों के लिए मुफ्त खाद्यान्न एवं रसोई गैस देने तथा कामगारों को अधिक भत्ता देने और कर्मचारियों की नकदी की स्थिति को सुधारने के उपायों सहित 1.70 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज घोषित किया है।

विदेशीमुद्रा विनिमय कारोबारियों ने सरकार की इस पहल का स्वागत किया और कहा कि कल्याणकारी उपायों के जरिये अर्थव्यवस्था के पुनरोद्धार करने की सख्त आवश्यकता थी क्योंकि कोविद-19 वायरस के कारण मांग और भी प्रभावित हुई है।

अन्तरबैंक विदेशी विनिमय बाजार में सुबह रुपया मजबूती लिए के साथ 75.90 प्रति डालर पर खुला और अंत में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 78 पैसे की तेजी के साथ 75.16 प्रति डालर पर रुपये पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान रुपये की विनिमय दर 75.10 से78.94के बीच चल रही थी।
मंगलार को रुपया 26 पैसे की तेजी के साथ 75.94 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था। गुडी पड़वा के मौके पर बुधवार को बाजार बंद था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News