अगले चुनाव में चिंतामणि और कोलार में होगा बदलाव : मुख्यमंत्री बोम्मई

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 06:25 PM (IST)

बेंगलुरु, 30 जनवरी (भाषा) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लहर होगी और यह चिंतामणि और कोलार सीटों के रास्ते बदलाव लाएगी। इन दोनों सीटों को क्रमश : कांग्रेस और जनता दल (सेकुलर) का गढ़ माना जाता है।
बोम्मई कर्नाटक के पूर्व मंत्री के एम कृष्णा रेड्डी के बेटे शेखर रेड्डी और उनकी बेटी वाणी कृष्णारेड्डी को भाजपा में शामिल कराने के लिए आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। कृष्णा रेड्डी का बेटा और बेटी कांग्रेस नेता थे और उन्होंने भाजपा राज्य मुख्यालय ‘जगन्नाथ भवन’में अपने समर्थकों के साथ भगवा दल का दामन थामा।

पार्टी नेताओं और भगवा दल में शामिल हुए नए लोगों को संबोधित करते हुए बोम्मई ने कहा, ‘‘ भाजपा सांसद एस मुनिस्वामी के साथ बदलाव शुरू हो गया है। कोलार और चिंतामणि में महत्वपूर्ण बदलाव तय है जिसे कांग्रेस और जद (एस) अपने सुरक्षित गढ़ के तौर पर देखते हैं। बदलाव की बयार यहीं से गुजरेगी।’’
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में मुनिस्वामी ने कांग्रेस के ताकतवर नेता माने जाने वाले के एच मुनियप्पा को हराकर कोलार से जीत दर्ज की थी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने हाल में घोषणा की थी कि वह आगामी चुनाव कोलार निर्वाचन क्षेत्र से लड़ेंगे, बशर्ते पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व इसकी मंजूरी दे।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News