कांग्रेस की कर्नाटक में ‘भ्रष्टाचार’ को मुख्य राजनीतिक मुद्दा बनाने की तैयारी

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2022 - 11:02 AM (IST)

बेंगलुरु, 25 सितंबर (भाषा) कर्नाटक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और कांग्रेस आक्रामक तरीके से ‘पेसीएम’ क्यूआर कोड अभियान चलाकर विरोधी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरने की तैयारी कर रही है।

कांग्रेस अपने ‘पेसीएम’ अभियान के जरिये मुख्यमंत्री बसावराज बोम्मई को निशाना बना रही है, जबकि भाजपा भी आक्रामक तरीके से पलटवार करने की तैयारियों में जुटी है।
बोम्मई ने इस अभियान को कर्नाटक में कांग्रेस की ‘गंदी राजनीति’ करार दिया है। उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में अगले सात महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कांग्रेस लोगों को भ्रमित करने की गंदी राजनीति के जरिये सत्ता में आने के छलावे में है। यह कर्नाटक में कभी संभव नहीं होगा।’’
भाजपा के एक सूत्र ने बताया कि कांग्रेस का जवाब देने और पूर्व में किए गए उसके ‘गलत कार्यों’ को उजागर करने के लिए पार्टी बड़े पैमाने पर क्यूआर कोड अभियान चलाने की योजना बना रही है।
भाजपा उस समय हतप्रभ रह गई थी, जब कांग्रेस द्वारा पिछले सप्ताह शहर में कई सार्वजनिक जगहों पर ‘पेसीएम’ पोस्टर लगाए गए थे।
भुगतान ऐप पेटीएम के विज्ञापन की तर्ज पर बनाए गए इस पोस्टर पर मुख्यमंत्री की तस्वीर प्रकाशित की गई थी और उसके बीच में एक क्यूआर कोड दिया गया था, जिसे स्कैन करने पर एक पोर्टल का लिंक खुलता है।

उक्त पोर्टल पर कांग्रेस ने राज्य सरकार में कई घोटाले होने का दावा करते हुए आरोप लगाया है कि सरकारी ठेका प्राप्त करने के लिए ठेकेदार को मुख्यमंत्री को 40 प्रतिशत रिश्वत का भुगतान करना होता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News