पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता की आलोचना

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 09:55 PM (IST)

बेंगलुरु, एक जुलाई (भाषा) कांग्रेस के पूर्व विधायक के. एन. राजन्ना को उनके इस बयान के लिए आलोचना झेलनी पड़ रही है कि पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा को जल्द ही चार लोग ले जाएंगे, जिसका मतलब है कि 88 वर्षीय नेता का अंत निकट है। हालांकि बाद में, राजन्ना ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग ली।

कर्नाटक के तुमकुरु जिले के मधुगिरी में बृहस्पतिवार को एक समारोह में राजन्ना ने मतदाताओं से अपील की कि वे आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें वोट दें क्योंकि यह उनका आखिरी चुनाव होगा।

राजन्ना ने जनसभा में कहा, “यह मेरा आखिरी चुनाव होगा। मैं अब और चुनाव नहीं लड़ने जा रहा हूं, भले ही आप मुझसे कहें, क्योंकि मैं पहले से ही 72 वर्ष का हूं। पांच साल बाद, मैं 77 वर्ष का हो जाऊंगा, उस समय मेरे हाथ और पैर कांपने लगेंगे।”
अचानक, भीड़ में से किसी ने उन्हें देवेगौड़ा की याद दिलाई, जो अभी भी चुनावी राजनीति में सक्रिय हैं।

राजन्ना ने इस पर तुरंत कहा, ''''देवगौड़ा को फिलहाल दो लोग उठा रहे हैं। जल्द ही, चार लोग उन्हें ले जाएंगे।”
उनकी इस टिप्पणी की जद (एस) नेता के परिवार, कांग्रेस और भाजपा ने भी आलोचना की।

देवगौड़ा के बेटे और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने कहा कि राजन्ना के शब्द विकृत मानसिकता और अहंकार को प्रदर्शित करते हैं। उन्होंने कहा कि वह इससे आहत हुए हैं।

कर्नाटक के कानून और संसदीय कार्य मंत्री जे सी मधुस्वामी, जो मधुगिरी से विधायक हैं, ने राजन्ना को एक बुजुर्ग नेता का सम्मान करने की सलाह दी।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने कहा, ‘‘एक वरिष्ठ नेता और पूज्य देवगौड़ा के बारे में इस तरह की बात बोलना निंदनीय और अमानवीय है, जिन्होंने राज्य के साथ-साथ देश की भी सेवा की है। मैं राजन्ना से माफी मांगने के लिए कहता हूं।’’
राजन्ना ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगते हुए कहा कि वह देवगौड़ा का सम्मान करते हैं और उनका इरादा उन्हें, उनके परिवार या उनके शुभचिंतकों को आहत करने का नहीं था।

उन्होंने कहा, ‘‘जिन्होंने मुझे सुना, उन्होंने मुझे गलत समझा। हालांकि, मैं किसी बहस में नहीं पड़ूंगा। मुझे खेद है-अगर मेरे शब्दों से उन्हें, उनके परिवार या शुभचिंतकों को ठेस पहुंची है, और मैं माफी मांगता हूं।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News